Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

भारत-द. अफ्रीका क्रिकेट: हर सीरीज़ होगी गांधी-मंडेला को समर्पित

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने सोमवार को भविष्य में दोनों देशों के बीच होने वाली सभी द्विपक्षीय श्रृंखलाओं को 'महात्मा गांधी-नेल्सन मंडेला श्रृंखला' नाम देने की घोषणा

IANS IANS
Updated on: September 01, 2015 11:06 IST
भारत-द. अफ्रीका...- India TV Hindi
भारत-द. अफ्रीका क्रिकेट: हर सीरीज़ होगी गांधी-मंडेला को समर्पित

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने सोमवार को भविष्य में दोनों देशों के बीच होने वाली सभी द्विपक्षीय श्रृंखलाओं को 'महात्मा गांधी-नेल्सन मंडेला श्रृंखला' नाम देने की घोषणा की। भविष्य में दोनों देशों के बीच 'फ्रीडम ट्राफी' के लिए खेली जाने वाली टेस्ट श्रृंखला को दोनों देशों के महानतम सपूतों-गांधी और मंडेला को समर्पित किया जाएगा।

बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया ने कहा, "गांधी और मंडेला ने अहिंसा और असहयोग के हथियारों के साथ अपने-अपने देशों को आजादी दिलाई थी। हम इस ट्राफी को हमारे देशों के मार्गदर्शक गांधी और मदीबा (मंडेला) को समर्पित करते हैं।"

सीएसए अध्यक्ष क्रिस नेंजानी ने कहा, "गांधी और मंडेला के श्रद्धेय नामों ने हमें उनकी विरासत को जीवित रखने की बड़ी जिम्मेदारी दी है। वह सही रास्ते पर डटे रहे और देश की आजादी के लिए बड़ी कीमत भी चुकाई।"

दक्षिण अफ्रीकी टीम 2 अक्टूबर से तीन अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैचों, पांच एकदिवसीय अंतराष्ट्रीय मैचों तथा चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए भारत का दौरा करेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement