Thursday, April 25, 2024
Advertisement

एम एस धोनी ने एक रन बनाते ही छुआ 10,000 का आंकड़ा, शामिल हुए सचिन, गांगुली, द्रविड़, कोहली की लिस्ट में

एम एस धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारत के लिए अपने 10,000 रन पूरे कर लिए।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Published on: January 12, 2019 13:05 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES MS Dhoni

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे पहले वनडे मैच में एम एस धोनी ने बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली। धोनी ने जैसे ही एक रन बनाया वैसे ही उन्होंने भारत की तरफ से वनडे अंतरराष्ट्रीय में अपने 10,000 रन पूरे कर लिए। धोनी अब इस मुकाम को हासिल करने वाले दुनिया के 13वें और भारत के पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं। धोनी को भारत के लिए अपने 10,000 रन पूरे करने के लिए महज 1 रन की जरूरत थी जो कि उन्होंने आसानी से बना लिया और अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करा लिया। इसके साथ ही धोनी ने कई और बड़ी उपलब्धियों पर अपना नाम लिखवाया। आइए आपको बताते हैं कि धोनी ने कौन से रिकॉर्ड अपने नाम किए।

एम एस धोनी बने पांचवें भारतीय: एम एस धोनी भारत की तरफ से 10,000 रन बनाने वाले टीम इंडिया के कुल पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं। धोनी से पहले सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, विराट कोहली और राहुल द्रविड़ के नाम ये उपलब्धि दर्ज है।

भारत की तरफ से चौथे सबसे तेज: धोनी अब भारत की तरफ से इस मुकाम को छूने वाले चौथे सबसे तेज खिलाड़ी बन गए हैं। धोनी से पहले विराट कोहली ने (205 पारी), सचिन तेंदुलकर ने (259 पारी), सौरव गांगुली ने (263 पारी) में ये कारनामा किया था। धोनी को अपने 10,000 रन पूरे करने के लिए 279 पारियों का समय लगा।

आपको ये भी बता दें कि धोनी ने वनडे करियर में अपने 10,000 रन पहले ही पूरे कर लिए थे। लेकिन भारत की तरफ से खेलते हुए उन्होंने अब इस मुकाम को हासिल किया है।क्योंकि इस दौरान धोनी ने 3 मैच एशिया इलेवन के लिए भी खेले हैं और इन मैचों में उन्होंने 174 रन बनाए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement