Friday, April 26, 2024
Advertisement

482 दिन, 21 पारियों के बाद विराट कोहली को देखना पड़ा ऐसा दिन

विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में कुछ बी नहीं कर सके और सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Published on: January 12, 2019 13:48 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के लिए पहला वनडे मैच बेहद खराब रहा और वो सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। आमतौर पर विराट कोहली बेहद ही कम मौकों पर दोहरे अंक से पहले आउट होते हैं। लेकिन सिडनी में ऑस्ट्रेलिया ने उनके खिलाफ शानदार रणनीति बनाई और तेज गेंदबाज जे रिचर्डसन ने उन्हें अपने जाल में फंसा लिया। रिचर्डसन ने कोहली के पैरों में गेंद रखी और कोहली ने उस गेंद पर हवा में फ्लिक कर दिया। इस शॉट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने स्क्वॉयर लेग पर एक फील्डर तैनात किया था और उसने आसान कैच ले लिया।

इसके साथ ही 482 दिन और 21 पारियों के बाद विराट कोहली को ऐसा दिन देखना पड़ा कि वो वनडे मैच में दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच सके। विराट कोहली आखिरी बार चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ सितंबर, 2017 में दोहरे अंक से पहले आउट हुए थे। इसके बाद से वो लगातार दोहरे अंक को छू रहे थे। लेकिन अब 22वीं पारी में ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ कोहली को ऐसा दिन देखना पड़ा।

इससे पहले लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की बेहद खराब शुरुआत रही। टीम इंडिया ने शायद ही इस तरह की शुरुआत के बारे में सोचा होगा। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जे रिचर्डसन और जेसन बेहरेनडॉर्फ ने कहर बरपा दिया और भारत के 3 विकेट महज 4 रनों पर गिरा दिए। 4 रन पर 3 विकेट गिरते ही भारत ने सबसे कम स्कोर पर 3 विकेट गिरने के अपने ही रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

भारत ने इससे पहले 4 रन के स्कोर पर 3 विकेट साल 2004 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खोए थे। इसके अलावा भारत ने साल 2005 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 रन पर 3, साल 1983 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 6 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे। अब भारत ने साल 2004 के अपने सबसे खराब रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement