1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, 3rd ODI: 2 गेंद फेंकने के बाद ही रोक दिया गया मैच, जानें कारण

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, 3rd ODI: 2 गेंद फेंकने के बाद ही रोक दिया गया मैच, जानें कारण

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 18, 2019 9:46 IST
Alex Carey and Aaron Finch- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Alex Carey and Aaron Finch

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा तीसरा और आखिरी मैच दो गेंद फेंके जाने के बाद ही रोक दिया गया। मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एरोन फिंत, ऐलेक्स कैरी ने पारी का आगाज किया। भुवनेश्वर ने जैसे ही पहले ओवर की दो गेंदें फेंकी वैसे ही मैच रोक दिया गया। दरअसल, ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे मुकाबले में लगातार बारिश से खलल पड़ रहा था और पहली दो गेंद फेंके जाने के बाद भी बारिश शुरू हो गई और इस कारण मैच रोकना पड़ गया।

तीसरे वनडे में भारतीय टीम ने अपनी टीम में 3 बदलाव किए हैं। टीम इंडिया की तरफ से विजय शंकर को वनडे डेब्यू का मौका मिला है। वहीं, अंबाती रायडू की जगह केदार जाधव और कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल को खिलाया गया है।

ऑस्ट्रेलिया ने भी अपनी टीम में कुल 2 बदलाव किए हैं और टीम में एजम जंपा, बिली स्टैनलेक की शामिल किया गया है। जबकि नाथन लायन और जेसन बेहरेनडॉर्फ टीम का हिस्सा नहीं हैं। आपको बता दें कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में होने वाला तीसरा तथा आखिरी मैच निर्णायक बन गया है। इस मैच की जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्जा करेगी। सिडनी में खेले गए पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने 34 रनों से जीत हासिल की थी तो एडिलेड में खेले गए दूसरे मैच में भारत ने कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के दम पर बराबरी कर ली थी। 

भारत का इरादा दौरे का अंत जीत के साथ करने का होगा। ऑस्ट्रेलिया की परेशानी उसकी बल्लेबाजी है। बीते दोनों मैचों में वो 300-320 के पार जाती दिख रही थी लेकिन अंत में टीम ऐसा कर नहीं सकी थी। उसका मध्य क्रम तो चल रहा है लेकिन वो टीम आखिर में बिखर जाती है। ऐसे में तीसरे वनडे में टीम के ओपनरों और मध्य क्रम पर बड़ी जिम्मेदारी होगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X