Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

सिडनी टेस्ट: खराब रौशनी के कारण जल्दी खत्म हुआ तीसरे दिन का खेल, आस्ट्रेलिया पर मंडराया फॉलोऑन का खतरा

भारत ने दूसरे दिन सात विकेट के नुकसान पर 622 रनों पर अपनी पहली पारी घोषित की थी। आस्ट्रेलिया भारत से अभी भी 386 रन पीछे है और उस पर फॉलोऑन का खतरा भी मंडराने लगा है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: January 05, 2019 12:20 IST
सिडनी टेस्ट: खराब रौशनी के कारण जल्दी खत्म हुआ तीसरे दिन का खेल- India TV Hindi
Image Source : TWITTER सिडनी टेस्ट: खराब रौशनी के कारण जल्दी खत्म हुआ तीसरे दिन का खेल, आस्ट्रेलिया पर मंडराया फॉलोऑन का खतरा

सिडनी। आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में भारत के साथ जारी चौथे टेस्ट मैच में संकट में दिख रही है। भारत के पहली पारी के विशाल स्कोर के सामने उसने मैच के तीसरे दिन शनिवार का अंत छह विकेट के नुकसान पर 236 रनों के साथ किया। 

खराब रोशनी और बारिश के कारण तीसरे दिन का खेल जल्दी खत्म कर दिया गया। भारत ने दूसरे दिन सात विकेट के नुकसान पर 622 रनों पर अपनी पहली पारी घोषित की थी। आस्ट्रेलिया भारत से अभी भी 386 रन पीछे है और उस पर फॉलोऑन का खतरा भी मंडराने लगा है। 

दिन का खेल समाप्ति की घोषणा तक पीटर हैंड्सकॉम्ब 28 और पैट कमिंस 25 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

आस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत बिना किसी नुकसान के 24 रनों के साथ की थी। दिन के पहले सत्र में ही आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज विकेट पर टिकने का धैर्य दिखा सके। पहले सत्र में मेजबान टीम ने उस्मान ख्वाजा (27) के रूप में एक मात्र विकेट खोया।

दूसरे सत्र में हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने वापसी की और चायकाल तक आस्ट्रेलिया का स्कोर पांच विकेट पर 198 रन कर दिया। इस सत्र में आस्ट्रेलिया ने चार विकेट गंवाए जिनमें से सबसे अहम मार्कस हैरिस का विकेट रहा जिन्होंने टीम के लिए सबसे ज्यादा 79 रन बनाए। उनकी पारी का अंत रवींद्र जडेजा ने बोल्ड कर किया। हैरिस ने अपनी पारी में 120 गेंदों का सामना कर आठ चौके मारे। 

आखिरी सत्र में मेजबान टीम ने एक विकेट खोया। दिन का खेल खत्म होने में 16.3 ओवरों का खेल बचा था कि तभी खराब रोशनी के चलते खेल रोक दिया गया। बाद में बारिश के चलते दिन का खेल खत्म करने की घोषणा कर दी गई। 

हैरिस के अलावा आस्ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुस्शाने ने 38, ट्रेविस हेड ने 20 रनों का योगदान दिया। भारत के लिए कुलदीप यादव ने अभी तक तीन विकेट लिए हैं। जडेजा को दो तो मोहम्मद शमी को एक विकेट मिला है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement