Friday, March 29, 2024
Advertisement

Ind vs Ban 1st Test, Day 2: इंदौर टेस्ट के दूसरे दिन क्या हुआ ख़ास, डालिए 5 तथ्यों पर एक नजर

दुसरे दिन की शुरुआत में मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा मदान में उतरें। दोनों ने शानदार बल्लेबाजी का नजर पेश किया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: November 15, 2019 17:29 IST
india vs bangladesh- India TV Hindi
Image Source : BCCI india vs bangladesh

भारत और बांग्लादेश के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। जिसके पहले दिन के खेल में भर्ती गेंदबाजों का बोलबाला रहा। जिसके चलते उन्होंने बांग्लादेश की पहली पारी को महज 150 रनों पर समेट दिया। जबकि भारत ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में एक विकेट पर 86 रन बना लिए हैं। भारत अभी बांग्लादेश के स्कोर से 64 रन पीछे हैं जबकि उसके नौ विकेट शेष हैं। स्टंप्स के समय मयंक अग्रवाल 37 और चेतेश्वर पुजारा 43 रन बनाकर नाबाद लौटे। मयंक 81 गेंदों पर छह चौके और पुजारा 61 गेंदों पर सात चौके लगा चुके हैं।

दुसरे दिन की शुरुआत में मयंक और चेतेश्वर पुजारा मदान में उतरें। दोनों ने शानदार बल्लेबाजी का नजर पेश किया। मयंक अग्रवाल (243) के करियर के दूसरे दोहरे शतक और अजिंक्य रहाणे (86) की उम्दा अर्धशतकीय पारियों की मदद से भारतीय क्रिकेट टीम ने होल्कर स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी के आधार पर 343 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। 

ऐसे में चलिए हम आपको बताते हैं दूसरे दिन के खेल से जुड़ें कुछ महत्वपूर्ण पल, जिन्हें आप मिस नहीं करना चाहेंगे:- 

  • दिन की शुरुआत के दूसरे और पारी के 28वें ओवर में बांग्लादेश के गेंदबाज अबु जाएद की चौथी और पांचवी गेंद पर लगातार दो गेंदों में दो चौके जड़कर पुजारा ने अपना अर्धशतक पूरा किया। इस तरह पुजारा ने 68 गेंदों में अपने टेस्ट करियर का 23वां अर्धशतक पूरा किया। जिसके बाद वो 54 रन पर अबू जाएद की गेंद पर आउट भी हो गए। 
  • मयंक ने भारत के लिए पहली पारी में खेलते हुए बांग्लादेश के खिलाफ 99वें ओवर में मेहदी हसन की गेंद पर छक्का मारकर मयंक ने अपना दोहरा शतक पूरा किया। इस दौरान मयंक ने 303 गेंदों का सामना किया। जिसमें 25 चौके व 5 छक्के शामिल हैं। इस तरह दूसरा दोहरा शतक मारने के मामले में मयंक ने क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैंन को पछाड़ दिया है। डॉन ने 13 टेस्ट पारियों में दूसरा दोहरा शतक मारा था जबकि मयंक ने 12वीं पारी में ये कारनामा कर दिखाया। इस मामले में सबसे आगे पूर्व खिलाड़ी विनोद कांबली हैं जिन्होंने सिर्फ 5 टेस्ट पारी में 2 दोहरे शतक जड़े हैं।  मयंक अग्रवाल 243 रन बनाकर मेहदी हसन का शिकार बने। 
  • बांग्लादेश के खिलाफ कप्तान कोहली को अबु जाएद ने शून्य पर अपना शिकार बनाया। इस तरह भारतीय सरजमीं पर विराट कोहली को टेस्ट क्रिकेट में शून्य पर आउट करने वाले अबू जाएद तीसरे गेंदबाज बने। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क और श्रीलंका के सुरंगा लकमल भी ये कारनामा कर चुके हैं। जबकि बतौर कप्तान कोहली 6वीं बार शून्य पर आउट हुए। इस मामले में उन्होंने कपिल देव की बराबरी कर ली। जबकि अब उनसे आगे सबसे ज्यादा 8 बार शून्य पर बतौर कप्तान आउट होने का रिकॉर्ड धोनी के नाम पर है। 
  • टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी शानदार 86 रनों की पारी खेली। जिसके चलते टीम इंडिया विशाल स्कोर की तरफ बढ़ने में सफल रही। रहाणे ने अपनी पारी के दौरान 9 चौके मारें। इस तरह रहाणे ने अपने टेस्ट करियर की 23वीं फिफ्टी मारी। 
  • दिन के खेल में अतं तक रवीन्द्र जडेजा ने भी शानदार 72 गेंदों में बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 4 चौके व 2 छक्के मारें। जबकि दूसरी तरफ उमेश यादव ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट क्रिकेट में 300 के आस-पास के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए काफी तेजी से रन बटोरें। उमेश मैच के अंत तक 10 गेंदों में 3 छक्के और 1 चौके की मदद से 25 रन बनाकर क्रीज पर नाबाद हैं। बांग्लादेश की तरफ से एकमात्र अफल गेंदबाज अबु जायेद रहे जिन्होंने अपने 25 ओवर के स्पेल में 4 बड़े विकेट हासिल किए। जिसमें रोहित, पुजारा, कोहली, और रहाणे का नाम शामिल है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement