1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. India vs County Select XI : केएल राहुल (101) और रविंद्र जड़ेजा (75) की धमाकेदार पारियों से भारत ने बनाए 306/9

India vs County Select XI : केएल राहुल (101) और रविंद्र जड़ेजा (75) की धमाकेदार पारियों से भारत ने बनाए 306/9

केएल राहुल (101) और रविंद्र जडेजा की धमाकेदार पारियों के दम पर भारत ने काउंटी सिलेक्ट इंग्लेवन के खिलाफ यहां खेले जा रहे तीन दिन के वॉर्मअप मैच के पहले दिन 9 विकेट के नुकसान पर 306 बनाए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 20, 2021 22:43 IST
India vs County Select XI: KL Rahul (101) and Ravindra Jadeja (75) scored 306/9- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCI India vs County Select XI: KL Rahul (101) and Ravindra Jadeja (75) scored 306/9

डरहम। केएल राहुल (101) और रविंद्र जडेजा की धमाकेदार पारियों के दम पर भारत ने काउंटी सिलेक्ट इंग्लेवन के खिलाफ यहां खेले जा रहे तीन दिन के वॉर्मअप मैच के पहले दिन 9 विकेट के नुकसान पर 306 बनाए। दिन का खेल खत्म होने तक जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज क्रीज पर मौजूद थे। विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे की गैरमौजूदगी में इस मुकाबले में रोहित शर्मा टीम की कमान संभाल रहे हैं।

रोहित ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। यह निर्णय टीम के हित में नहीं रहा और रोहित खुद 9 के निजी स्कोर पर आउट हो गये। रोहित के बाद मयंक 28, पुजारा 21 और हनुमा विहारी 24 के स्कोर पर पवेलियन लौटते दिखे। एक समय ऐसा था जब भारत का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 104 रन था।

तब ऐसा लगने लगा था कि भारतीय बल्लेबाजी फेल होती नजर आ रही है, लेकिन तब मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने आए केएल राहुल और रविंद्र जडेजा ने भारत को संभाला और दोनों खिलाड़ियों के बीच 5वें विकेट के लिए 127 रन की साझेदारी हुई।

केएल राहुल ने 150 गेंदों पर 101 रन की पारी खेली और इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 1 छक्का लगाया। राहुल शतक लगाने के बाद रिटायर आउट हो गए। वहीं रविंद्र जडेजा ने 75 रन की पारी के दौरान 5 चौके और 1 छक्का लगाया।

इस मुकाबले में विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने हिस्सा क्यों नहीं लिया इसकी जानकारी बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज के जरिए दी। बीसीसीाई की प्रेस रिलीज के अनुसार कप्तान विराट कोहली को सोमवार देर शाम अपनी पीठ में कुछ अकड़न महसूस हुई और उन्हें बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने तीन दिवसीय प्रथम श्रेणी अभ्यास मैच से आराम करने की सलाह दी है।

वहीं उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के बाएं ऊपरी हैमस्ट्रिंग के आसपास हल्की सूजन है। वह तीन दिवसीय प्रथम श्रेणी अभ्यास मैच के लिए उपलब्ध नहीं है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है और उम्मीद है कि इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से नॉटिंघम में शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए वह समय पर पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे।

वहीं काउंटी सिलेक्ट इलेवन के पास खिलाड़ियों की कमी होने के कारण इस मैच में वॉशिंगटन सुंदर और आवेश खान विपक्षी टीम के लिए खेल रहे हैं। 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania