1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG 4th Test, Day 1 : इंग्लैंड (205) के सामने भारत पहली पारी में 24/1, रोहित-पुजारा रहे नाबाद

IND vs ENG 4th Test, Day 1 Stump : इंग्लैंड (205) के सामने भारत पहली पारी में 24/1, रोहित (8)-पुजारा (15) रहे नाबाद

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जारी चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 205 रन पर ढेर करने के बाद टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट के नुकसान पर 24 रन बना लिए हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: March 04, 2021 17:06 IST
India vs England 4th Test Day 1 Match report Axar Patel Shubman Gill - India TV Hindi
Image Source : BCCI India vs England 4th Test Day 1 Match report Axar Patel Shubman Gill 

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 24 रन बना लिए हैं। क्रीज पर रोहित शर्मा (8) के साथ चेतेश्वर पुजारा (15) मौजूद हैं। भारत को एकमात्र झटका शुभमन गिल के रूप में लगा जिन्हें जेम्स एंडरसन ने पहले ही ओवर में एलबीडब्ल्यू आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को भारतीय गेंदबाजों ने 205 रन पर ही समेट दिया था। भारत की ओर से स्पिनर अक्षर पटेल ने 68 रन देकर चार विकेट लिये जबकि रविचंद्रन अश्विन ने 47 रन देकर तीन विकेट चटकाये। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को दो विकेट मिले। वहीं इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने सबसे अधिक 55 रन बनाए।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम को 10 के स्कोर पर अक्षर पटेल ने इंग्लिश टीम को पहला झटका दिया। बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने अपनी फॉर्म को जारी रखते हुए डोम सिबली को 2 के निजी स्कोर पर बोल्ड किया। इसके बाद उन्होंने जैक क्रॉली को आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई।

इस सीरीज के पहले मैच में दोहरा शतक लगाने वाले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को मोहम्मद सिराज ने अंदर आती अपनी शानदार गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। रूट ने पहली पारी में मात्र 5 ही रन बनाए।

इंग्लैंड की ओर से अभी तक बेन स्टोक्स ने सबसे अधिक 55 रन बनाए हैं, वहीं लॉरेंस ने 46 रन की शानदार पारी खेली है। भारत की ओर से अक्षर पटेल ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए, वहीं अश्विन को तीन, सिराज को दो और सुंदर को एक विकेट मिला।

पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को जेम्स एंडरसन ने पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर LBW आउट कर पहला झटका दिया। दिन का खेल खत्म होने तक पुजारा और रोहित की जोड़ी ने इंग्लैंड को और कोई विकेट नहीं दिया। जेम्स एंडरसन ने अपने 5 ओवर के स्पेल में सभी ओवर मेडन डाले। रोहित 8 और पुजारा 15 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

भारत श्रृंखला में 2-1 से आगे है और उसे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में पहुंचने के लिये बस ड्रॉ की जरूरत है। न्यूजीलैंड फाइनल में पहले ही पहुंच चुका है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X