1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. India vs Ireland, 1st T20I: 9 साल बाद होगा भारत-आयरलैंड के बीच कोई टी20 मैच

India vs Ireland, 1st T20I: 9 साल बाद होगा भारत-आयरलैंड के बीच कोई टी20 मैच

भारत का इरादा आयरलैंड को हराकर सीरीज का आगाज जीत के साथ करने का होगा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 27, 2018 16:09 IST
9 साल के बाद भारत और...- India TV Hindi
9 साल के बाद भारत और आयरलैंड के बीच टी20 मैच खेला जाएगा

भारत और आयरलैंड के 2 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच आज खेला जाएगा। दोनों के बीच ये मुकाबला आयरलैंड के डबलिन में होगा। आपको बता दें कि भारत और आयरलैंड के बीच कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच 9 साल के बाद होने जा रहा है और इससे पहले दोनों देशों के बीच सिर्फ एक टी20 मैच ही खेला गया है। भारत ने इससे पहले आयरलैंड के खिलाफ इकलौता अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 10 जून, 2009 को खेला था। यानी जब आज टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो ये 9 साल में पहला मौका होगा जब टी20 क्रिकेट में दोनों का आमना-सामना होगा।

पिछली बार जब दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरी थीं तो भारत ने उस मुकाबले को 8 विकेट से जीत लिया था। आयरलैंड 18 ओवरों में 8 विकेट खोकर 112 रन ही बना सका था। जवाब में रोहित शर्मा के अर्धशतक, गौतम गंभीर के (37) रनों की पारी की बदौलत भारत ने आसानी से मैच जीत लिया था। 

दिलचस्प ये है कि एम एस धोनी, रोहित शर्मा, सुरेश रैना ही मौजूदा टीम इंडिया की तरफ से उस मैच का हिस्सा थे। जिसमें रैना को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था। जबकि धोनी 14 रन बनाकर आउट हो गए थे। हालांकि रोहित ने बेहतरीन बल्लेबाजी की थी और नाबाद 52 रनों की पारी खेली थी। अब 9 साल के बाच दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ उतरने जा रही हैं और ऐसे में दोनों का इरादा जीत से कम कुछ भी नहीं होगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X