1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. India vs Ireland, 1st T20I: आयरलैंड के खिलाफ एम एस धोनी के पास दो बड़े रिकॉर्ड बनाने का मौका

India vs Ireland, 1st T20I: आयरलैंड के खिलाफ एम एस धोनी के पास दो बड़े रिकॉर्ड बनाने का मौका

 आयरलैंड के खिलाफ 1 कैच लेते ही एम एस धोनी रच देंगे इतिहास

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 27, 2018 18:39 IST
भारतीय टीम- India TV Hindi
भारतीय टीम

भारत और आयरलैंड के बीच खेले जाने वाले पहले टी20 मैच में टीम इंडिया स्टार खिलाड़ी एम एस धोनी के पास इतिहास रचने का मौका होगा। दरअसल, अगर धोनी आयरलैंड के खिलाफ एक कैच पकड़ लेते हैं तो वो अंतरराष्ट्रीय टी20 में 50 कैच लेने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बन जाएंगे। धोनी के फिलहाल 49 कैच हैं और वो खेल के इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ी हैं। लेकिन एक कैच लेते ही वो दुनिया के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे जिनके नाम टी20 क्रिकेट में 50 कैच लेने का रिकॉर्ड होगा। 

धोनी ने इस फॉर्मेट में अब तक कुल 78 शिकार किए हैं। इस दौरान उन्होंने 49 कैच, 29 स्टंपिंग की है। वहीं, एक मैच में उनका बेस्ट प्रदर्शन 4 कैच का है। आपको बता दें कि धोनी के बाद दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के दिनेश रामदीन (34 कैच), तीसरे पर दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक (30 कैच), चौथे पर पाकिस्तान के कामरान अकमल हैं जिनके नाम 28 कैच हैं।

साफ है कि आज का मैच धोनी के लिए बेहद खास है। इसके अलावा धोनी अगर आज के मैच में बल्ले से 56 रनों की पारी खेलते हैं तो फिर वो अंतरराष्ट्रीय टी20 में अपने 1,500 रन पूरे कर लेंगे। अगर धोनी 1,500 रन पूरे कर लेते हैं तो फिर वो भारत की तरफ से ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। धोनी के फिलहाल 1,444 रन हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X