Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs NZ WTC Final: 5वें दिन के मौसम के मिजाज में देखने को मिल सकता है बदलाव, यहां पढ़िए पूरी वेदर रिपोर्ट

अनुमान लगाया जा रहा है कि ये खिताब दोनों टीमें एक दूसरे के साथ साझा करेंगी क्योंकि ड्रॉ या टाई होने के पूरे आसार लग रहे हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 22, 2021 12:29 IST
India vs New Zealand Day 5, WTC 2021 Final: southampton...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@ICC India vs New Zealand Day 5, WTC 2021 Final: southampton weather forecast

भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले का पहला और चौथा दिन बिना एक भी गेंद डाले बारिश के कारण धुल गया था। अब इस खिताबी मुकाबले के पांचवें दिन का मौसम का हाल कुछ बदल सकता है। साउथहैंपटन में मंगलवार यानी 22 जून को बादल छाए रहेंगे।

हो सकता है कि बारिश आज का खेल बिगाड़ दे। अगर मैच खेला जाता है तो भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाज तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं और जल्द से जल्द विकेट चटका सकते हैं। फिलहाल क्रिकेट पर केन विलियमसन और रॉस टेलर हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि ये खिताब दोनों टीमें एक दूसरे के साथ साझा करेंगी क्योंकि ड्रॉ या टाई होने के पूरे आसार लग रहे हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) खराब मौसम से बुरी तरह प्रभावित भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल के रिजर्व दिन (खेल का छठा दिन) के टिकटों की दरों में कटौती करेगा। पहले दिन का खेल बुरी तरह से बारिश की भेट चढ़ने के बाद दूसरे दिन 64।4 जबकि रविवार को तीसरे दिन 76।3 ओवर का खेल ही संभव हो सका है।

बारिश के कारण चौथे दिन के पहले सत्र का खेल भी नहीं हो सका। इससे रिजर्व के तौर पर रखे गये छठे दिन का इस्तेमाल होना तय है।

आईसीसी के एक सूत्र ने सोमवार को पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘ जी हां, छठे दिन के टिकटों के दाम कम किए जाएंगे। यह ब्रिटेन में खेले जाने वाले टेस्ट मैचों के लिए एक प्रचलित मानक है। चूंकि टेस्ट मैच के लिए स्टेडियम में सिर्फ केवल ब्रिटेन के निवासी ही आ सकते हैं ऐसे में आईसीसी भी उन दिशा-निर्देशों का पालन कर रहा है।’’

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement