Friday, May 10, 2024
Advertisement

पहले टी-20 में ड्यू फैक्टर से बचने के लिए कुलदीप यादव ने निकाला ये तोड़

ओस के कारण गेंद पर पकड़ बनाना बड़ी चुनौती होगा और इसे ध्यान में रखते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ कल पहले टी20 क्रिकेट मैच से पहले चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने आज नेट्स पर गीली गेंद से अभ्यास किया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 31, 2017 19:06 IST
KULDEEP YADAV- India TV Hindi
KULDEEP YADAV

नई दिल्ली: ओस के कारण गेंद पर पकड़ बनाना बड़ी चुनौती होगा और इसे ध्यान में रखते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ कल पहले टी20 क्रिकेट मैच से पहले चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने आज नेट्स पर गीली गेंद से अभ्यास किया।

अक्टूबर से जनवरी में भारत में होने वाले मैचों में ओस का असर रहता है। ऐसे में दूधिया रोशनी में कोई भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है क्योंकि गेंदबाजों के लिये गेंद पर पकड़ बनाना मुश्किल होता है।

दोपहर में वैकल्पिक नेट अभ्यास में कुलदीप हर दूसरी गेंद के बाद गेंद पर मिनरल वाटर डालते दिखे। उन्हें गेंदबाजी कोच भरत अरूण ने यह सुझाव दिया था। भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने भी डैथ ओवरों में गेंदबाजी के लिये पहले इसी रणनीति से अभ्यास किया था। कलाई के स्पिनर के लिये पकड़ और भी अहम हो जाती है क्योंकि गीली गेंद हाथ से फिसल सकती है। कुलदीप ने पहले दिनेश कार्तिक को गेंदबाजी की। उन्होंने पत्रकारों से पूछा भी कि ओस कितने बजे से गिरने लगती है।

नेट सेशन के दौरान श्रेयस अय्यर को सहयोगी स्टाफ के सदस्य राघवेंद्र ने थ्रो डाउन डाले जिनमें से एक उनके दाहिने हाथ पर लग गया। वह दर्द से कराहते दिखे और बाद में नेट सेशन में उन्होंने भाग नहीं लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement