Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Ind vs SA: 4 ऐसे गेंदबाज जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली के विकेट से खोला खाता

टीम इंडिया को महज 39 के स्कोर पर कप्तान विराट कोहली के रूप में तीसरा झटका लगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 19, 2019 11:25 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : AP Virat Kohli

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने यहां झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) स्टेडियम में शनिवार को खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जो की भारतीय बल्लेबाजों के लिए आज बिल्कुल भी फायदे का सौदा साबित नहीं हो रहा है। टीम इंडिया को महज 39 के स्कोर पर कप्तान विराट कोहली के रूप में तीसरा झटका लगा। इसी के साथ कोहली का विकेट लेने वाले साउथ अफ्रीकी गेंदबाज एनरिच नोर्तजे के नाम एक अनोखा रिकॉर्ड जुड़ गया है। 

जी हाँ, साउथ अफ्रीकी गेंदबाज एनरिच नोर्तजे ने रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच की सुबह भारतीय कप्तान विराट कोहली को अंदर जाती गेंद पर पगबाधा आउट किया। इस तरह नोर्तजे ने अपने टेस्ट करियर के रूप में पहला विकेट विराट कोहली जैसे महान बल्लेबाज का लिया। जिससे उनका आत्मविश्वास सांतवें आसमान पर होगा। हालांकि नोर्तजे कोई अकेले ऐसे गेंदबाज नहीं है जिन्होंने टेस्ट करियर में पहले विकेट के रूप में विराट कोहली को फंसाया हो इससे पहेल भी तीन ऐसे गेंदबाज रहे हैं जिन्होंने अपने टेस्ट करियर में पहला विकेट विराट कोहली का लिया। 

इस कड़ी में सबसे पहले नाम साउथ अफ्रीका के ही कगिसो रबाडा का जबकि उसके बाद वेस्टइंडीज के अल्जारी जोसेफ का और तीसरा नाम इसी सीरीज में विराट कोहली के रूप में पहला विकेट लेने वाले साउथ अफ्रीकी गेंदबाज सेन्युरन मुथुस्वामी का आता है। इन आकड़ों को देखते हुए नोर्तजे चौथे ऐसे गेंदबाज बने जबकि तीसरे साउथ अफ्रीकी गेंदबाज बने जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में पहला विकेट विराट कोहली का लिया। 

मैच की बात करें तो टॉस जीतकर भारतीय बल्लेबाज पिच में टिककर बल्लेबाजी नहीं कर पाए और उसे 39 के स्कोर पर तीन झटके लगे। मयंक अग्रवाल (10), पुजारा (0) और कप्तान विराट कोहली (12) रन बनाकर पवेलियन रवाना हो चुके हैं। ऐसे में भारत को अगर वापसी करनी है तो उपकप्तान रहाणे और रोहित शर्मा को बड़ी साझेदारी निभानी होगी। ( लाइव क्रिकेट स्कोर के लिए यहाँ क्लिक करें ) 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement