Monday, May 20, 2024
Advertisement

#IndvsSA: टीम इंडिया की बड़ी जीत, वन डे सीरीज 2-2 से बराबर

नई दिल्ली: विराट कोहली की शतकीय पारी, भुवनेश्वर कुमार (3) और हरभजन सिंह (2) की सधी हुई गेंदबाजी की बदौलत आज टीम इंडिया ने चेपॉक स्टेडियम में जीत हासिल कर पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज

India TV News Desk
Updated on: October 22, 2015 21:53 IST
#IndvsSA: टीम इंडिया की बड़ी...- India TV Hindi
#IndvsSA: टीम इंडिया की बड़ी जीत, वन डे सीरीज 2-2 से बराबर

नई दिल्ली: विराट कोहली की शतकीय पारी, भुवनेश्वर कुमार (3) और हरभजन सिंह (2) की सधी हुई गेंदबाजी की बदौलत आज टीम इंडिया ने चेपॉक स्टेडियम में जीत हासिल कर पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर कर ली। अब 25 अक्टूबर को मुंबई में निर्णायक मैच खेला जाएगा। अगर प्रदर्शन की बात की जाए तो पूरी टीम इंडिया ने आज उम्मीद के मुताबिक खेल दिखाया। आपको बता दें कि टीम इंडिया ने चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे एकदिवसीय मैच में साउथ अफ्रीका को 300 रनों का लक्ष्य दिया था।

इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया आठ विकेट खोकर सिर्फ 299 रन ही बना पाई थी। ओपनिंग बल्लेबाजी के नाकाम होने के बाद आज विराट कोहली और सुरेश रैना ने भारतीय पारी को संभाला। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 21 रन बनाकर पवेलियन लौट गए तो शिखर धवन सिर्फ 7 रन ही बना पाए।

विराट कोहली ने आज 138 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 5 छक्के और 6 चौके शामिल है। वहीं रैना ने भी 52 गेंदों में 53 रन बनाए। एक समय ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया कम से कम 325-350 का लक्ष्य देगी मगर 42 ओवर के बाद टीम इंडिया के बल्लेबाजों की गति धीमी हो गई और एक एक करके विकेट गिरते गए। 

धोनी ने जीता था टॉस-

टीम इंडिया के कप्तान धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फ़ैसला किया था। आज इंडिया ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया जबकि साउथ अफ़्रीका ने मॉरिस और फंगिसो को टीम में रखा। गौरतलब है कि इस मैदान पर टीम इंडिया ने अब तक 11 मैच खेले हैं जिसमें सिर्फ 5 मैचों में ही जीत नसीब हुई है। धोनी के लिए यह मैदान लकी रहा है।

धोनी से हैं ज्यादा उम्मीदें-

चेपॉक स्टेडियम धोनी का सबसे पसंदीदा स्टेडियम माना जाता है। यहां पर उन्होंने अपने क्रिकेट करियर की कुछ शानदार पारियां खेली हैं। धोनी ने इस मैदान में अब तक नौ अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 108.66 के औसत से करीब 652 रन बनाए हैं। वहीं अगर आईपीएल की बात की जाए तो इस मैदान में माही का रिकॉर्ड और भी शानदार रहा है।

टीमें:

भारत : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रहाणे, विराट कोहली, सुरेश रैना, अक्षर पटेल, हरभजन सिंह, भुवनेश्वर कुमार, मोहित शर्मा, अमित मिश्रा।

दक्षिण अफ्रीका : अब्राहम डिविलियर्स, फरहान बेहरादीन, हाशिम अमला, क्विंटन डे कॉक, फाफ डू प्लेसिस, इमरान ताहिर, डेविड मिलर,  क्रिस मोरिस, एरान फेंगिसो, कागीसो राबाडा, डेल स्टेन।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement