Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

द. अफ्रीका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में इस युवा बल्लेबाज की जगह पक्की, जानिए कैसा है टेस्ट में रिकॉर्ड

साउथ अप्रीका दौरे पर राहुल ओपनिंग के मोर्चे पर टीम मैनेजमेंट की पहली पसंद नहीं थे। लेकिन अब जबकि शिखर धवन घायल हो गए हैं तो फिर प्लेइंग इलेवन में राहुल की जगह पक्की दिख रही है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 02, 2018 12:53 IST
रोहित शर्मा और के एल...- India TV Hindi
रोहित शर्मा और के एल राहुल

नई दिल्ली: युवा केएल राहुल की बैटिंग का हर कोई दीवाना है। एक ऐसा बल्लेबाज़ जो आने वाले दिनों टीम इंडिया का सबसे कामयाब ओपनर बन सकता है। साउथ अप्रीका दौरे पर राहुल ओपनिंग के मोर्चे पर टीम मैनेजमेंट की पहली पसंद नहीं थे। लेकिन अब जबकि शिखर धवन घायल हो गए हैं तो फिर प्लेइंग इलेवन में राहुल की जगह पक्की दिख रही है। ऐसे में सीरीज़ के पहले टेस्ट मैच में राहुल से हर किसी को बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी। वैसे भी राहुल लंबे समय से इस दौरे के लिए तैयारियां कर रहे हैं। 

के एल राहुल ने कहा ''जब भी मुझे वक्त मिला है मैंने श्रीलंका के खिलाफ सिरीज़ के लिए नहीं बल्कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ सिरीज़ के लिए तैयारियां कि है। अफ्रीका के पास दुनिया की नंबर एक बॉलिंग आक्रमण है लिहाजा मैंने बाउंसर खेलने के लिए खास प्रैक्टिस की है।''

साउथ अफ्रीका दौरे पर अच्छा प्रदर्शन राहुल के करियर को नया आयाम दे सकता है। राहुल के पास बेहतरीन शॉट्स का खजाना है। तभी तो टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री भी उनके दिवाने हैं। चार में से 3 शतक राहुल ने विदेश में ही लगाए हैं। साल 2017 में राहुल का टेस्ट में औसत 60 के करीब का था। लेकिन साल में ये गिर कर करीब 48 का हो गया।

साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ राहुल की ये पारी आपको जरुर याद होगी। चेन्नई टेस्ट में राहुल सिर्फ एक रन से डबल सेंचुरी से चूक गए थे। इसके बाद तो अब तक हाफ सेंचुरी को एक सेंचुरी में बदल नहीं पाए हैं। हाल के दिनों में राहुल ने 7 लगातार हाफ सेंचुरी लगाई। कुल मिलाकर साल 2017 में राहुल ने 9 हाफ सेंचुरी लगाई। लेकिन अफसोस एक भी हाफ सेंचुरी को वो सेंचुरी में तब्दील नहीं कर पाए।

अगर राहुल द.अफ्रीका की खतरनाक बॉलिंग लाइन अप को डिकोड करने में कामयाब हो गए फिर तो टीम इंडिया की बल्ले-बल्ले।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement