Monday, April 29, 2024
Advertisement

India vs South Africa, 1st test day 3: बारिश की वजह से तीसरे दिन का खेल रद्द

सुबह से हो रही लगातार बारिश के कारण तीसरे दिन के खेल को रद्द किया गया।

India TV Sports Desk Reported by: India TV Sports Desk
Updated on: January 07, 2018 19:10 IST
विराट कोहली और फॉफ डु...- India TV Hindi
विराट कोहली और फॉफ डु प्लेसिस

केपटाउन: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का तीसरा दिन बारिश की भेंट चढ़ गया। सुबह से हो रही बारिश के कारण तीसरे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और दिन का खेल रद्द करना पड़ा। आपको बता दें कि केपटाउन में तीसरे दिन सुबह से ही बारिश हो रही थी और पूरे दिन रुक-रुककर बारिश होती रही। दिनभर बारिश होने की वजह से मैदान पर पानी भर गया और तीसरे दिन बिना कोई गेंद फेंके खेल को रद्द करना पड़ गया।

लगातार बारिश के कारण भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच यहां खेले जा रहे पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन पहले सत्र का खेल नहीं हो सका। रविवार को तेज बारिश की भविष्यवाणी की गई थी और सुबह जल्द ही बारिश होने लगी। मैच शुरू होने के समय से कुछ देर पहले बारिश तेज हो गई। 

खबर लिखे जाने तक न्यूजीलैंड के आउटफील्ड पर कई जगह पानी जमा हुआ देखा जा सकता था। मौसम भविष्यवाणी के अनुसार स्थानीय समयानुसार दोपहर तीन बजे (भारतीय समयानुसार छह बजकर 30 मिनट पर) स्थिति में सुधार होगा और संभावना है कि अंतिम सत्र में अतिरिक्त समय खेल हो सकता है।

सिरीज़ के पहले टेस्ट के दूसरे दिन हार्दिक पंड्या की ज़बरदस्त बैटिंग और फिर साउथ अफ़्रीका की दूसरी पारी में दो विकेट झटकने के बाद टीम इंडिया की उम्मीदों को पर लग गए हैं. पहली पारी के आधार पर इंडिया 77 रन पीछे है और मेज़बान को फ़िलहाल 142 रनों की बढ़त मिली हुई है और उसके 8 बल्लेबाज़ बाक़ी हैं. वैसे उसके 7 ही बल्लेबाज़ बैटिंग कर पाएंगे क्योंकि डेल स्टेन चोट के कारण अब इस मैच में नहीं खेलेंगे. इसके अलावा आज बारिश की भी संभावना और अगर बादल छाए रहते हैं तो भारतीय तेंज़ गेंदबाज़ों को काफ़ी मदद मिलेगी. इंडिया की कोशिश होगी कि वह मेज़बान को 300 के अंदर रोक दे.

पुजारा ने भी आशा व्यक्त की है कि वे 350 के लक्ष्य का पीछा करने में सक्षम हैं. इंडिया के लिए मैच बचाना बहुत मुश्किल हो जाता अगर कल हार्दिक पंड्या ने 93 रन शानदार पारी न खेली होती. 77 रन से पिछड़ने के बाद हालंकि दूसरी पारी में साउथ अफ़्रीका ने अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 52 रन जोड़े लेकिन इसी स्कोर पर मार्कराम (34) आउट हो गए और भारत को पहली सफलता मिली. अभी स्कोर में 7 रन और जुड़े थे कि एल्गर (25) भी आउट होकर पवेलियन लौट गए. भारत की तरफ से दोनों विकेट हार्दिक पंड्या को मिले हैं. 

क्रिकेट स्कोर लाइव अपडेट्स:

  • बारिश की वजह से तीसरे दिन का खेल रद्द
  • केपटाउन में बारिश जारी, दो सेशन का खेल बारिश में धुला
  • केपटाउन में बारिश शुरु, टी से पहले सिर्फ 25 मिनट का केल बाकी
  •  केपटाउन में बारिश बंद लेकिन मैदान को सुखाने का काम शुरु नहीं हुआ
  • केपटाउन में फिर बारिश शुरु, तीसरे दिन के खेल पर फिर सकता है पानी
  • केपटाउन में मौसम हुआ साफ, अंपायर ने किया मैदान का मुआएना

अभी भी केपटाउनके कई इलाकों में हल्की बूंदा-बांदी हो रही है, पिच पर कवर्स हैं

केपटाउन में आज सुबह बारिश हुई जिसकी वजह से मैच देरी से शुरु हो सकता है

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement