1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs SA: तीन महीने बाद क्रिकेट के मैदान में वापस दिखेंगे महेंद्र सिंह धोनी, रांची टेस्ट में आएंगे नजर

Ind vs SA: तीन महीने बाद क्रिकेट के मैदान में वापस दिखेंगे महेंद्र सिंह धोनी, रांची टेस्ट में आएंगे नजर

झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन ने महेंद्र सिंह धोनी को आमंत्रण भेजा था। जिसे धोनी ने स्वीकार किया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 18, 2019 7:41 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES MS Dhoni

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही गांधी-मंडेला सीरीज का तीसरा व अंतिम मैच टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी के शहर रांची में 19 अक्टूबर यानी कल से खेला जाएगा। जिसमें धोनी स्टेडियम में नजर आएंगे। इस बात की पुष्टि झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन व उनके कोच ने भी की है।  

दरअसल, झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन ने महेंद्र सिंह धोनी को भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में आने का आमंत्रण भेजा था। जिसे धोनी ने स्वीकार किया है। ऐसे में धोनी के स्टेडियम आने से इस बात का अंदेशा लगाया जा रहा है की मैदान में दर्शकों की संख्या में काफी इजाफा होगा। 

धोनी के बचपन के कोच केशव बनर्जी ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा, "धोनी कल रांची आएंगे और मैच में जरूर उपस्थित होंगे। जहां तक उन्हें पता है वो तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन ही मैदान में मौजूद रहेंगे।"

बता दें की टेस्ट क्रिकेट से महेंद्र सिंह धोनी ने 2014 में ही संन्यास ले लिया था। जिसके बाद से वो वनडे और टी20 क्रिकेट पर फोकस हैं। ऐसे में पिछले 3 महीने से खुद को क्रिकेट से दूर रखने वाले महेंद्र सिघ धोनी पहली बार क्रिकेट के मैदान में बतौर दर्शक ही सही लेकिन नजर आएंगे। 

गौरतलब है कि टीम इंडिया के आईसीसी विश्वकप 2019 से बाहर होने के बाद से धोनी ने क्रिकेट से किनारा कर लिया है। उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे पर जाने की बजाय अपनी बटालियन के साथ आर्मी ट्रेनिंग के लिए जाना उचित समझा था। वहाँ से वापस आने के बाद भी धोनी ने चयनकर्ताओं को टी20 और वनडे टीम के अपनी वापसी के कोई संकेत नहीं दिए हैं। इस तरह में धोनी के क्रिकेट से संन्यास की चर्चाओं का बाजार भी काफी गर्म है। कई क्रिकेट पंडितों और दिग्गजों का मानना है कि अब शायद ही धोनी वापस आए वो किसी भी समय संन्यास का ऐलान कर सकते हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X