Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

सहवाग और सौरव गांगुली ने टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर कह दी ये बड़ी बात

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में हार के बाद टीम सलेक्शन को लेकर हाहाकार मचाया जा रहा है। टीम सलेक्शन पर दिग्गज भारतीय क्रिकेटरों ने अपने राय दी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 10, 2018 20:19 IST
वीरेंद्र सहवाग और...- India TV Hindi
वीरेंद्र सहवाग और सौरव गांगुली

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में हार के बाद टीम सलेक्शन को लेकर हाहाकार मचाया जा रहा है। टीम सलेक्शन पर दिग्गज भारतीय क्रिकेटरों ने अपने राय दी। वीरेन्द्र सहवाग के मुताबिक जहां टीम में कोई बदलाव नहीं होना चाहिए वहीं सौरव गांगुली इससे बिल्कुल भी इत्तेफाक नहीं रखते। 

वीरेंद्र सहवाग ने रोहित शर्मा को टीम में खिलाए जाने का समर्थन करते हुए कहा ''आप धीमा खेलकर टेस्ट नहीं जीत सकते। अगर आपको टेस्ट जीतना है तो तेज खेलना होगा और टीम इंडिया में तेज खेलने वाले तीन बल्लेबाज हैं कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन और रोहित शर्मा।'' वीरू के मुताबिक यही वो 3 बल्लेबाज हैं जो दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया की सीरीज में वापसी करवा सकते हैं। सहवाग रोहित को प्लेइंग इलेवन में खिलाने के पक्ष में नजर आए। उन्होंने कहा कि 'रोहित ने घरेलू सीरीज में रन बनाएं हैं इसलिए उन्हें टीम से बाहर बैठाना ठीक नहीं है।

जबकि सौरव गांगुली शिखर धवन और रोहित शर्मा को टेस्ट में नहीं देखते हैं। उनके मुताबिक धवन की जगह के एल राहुल और रोहित की जगह रहाणे की टीम में जगह बनती है। गांगुली ने अजिंक्य रहाणे और केएल राहुल न खिलाए जाने पर अपनी नाराजगी जाहिर की है। गांगुली ने कहा,‘‘ विदेशों में रोहित शर्मा और शिखर धवन का प्रदर्शन कुछ खास नही रहा है और यही इतिहास है। पिछले कुछ सालों में विदेशों में खेल रहे केएल राहुल और अजिंक्य रहाणे के प्रदर्शन को अनदेखा नही करना चाहिए था। कप्तान विराट कोहली ने रोहित और धवन पर ज्यादा भरोसा कर उन्हें टीम में शामिल किया है। अब अत्यधिक संभावना नहीं है कि उन्हें दूसरा मौका दिया जाना चाहिए। टॉप ऑर्डर और मिडिल ऑर्डर पहले टेस्ट में नाकाम साबित हुआ।’’ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट की दोनों पारियों में रोहित शर्मा और शिखर धवन दोनों ही फ्लॉप रहे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement