Monday, May 06, 2024
Advertisement

IND vs SL कैंडी वनडे: तीसरा ODI जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी टीम इंडिया

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम जब रविवार को उतरेगी तो उसकी नजरें 5 मैचों की सीरीज अपने नाम करने पर होगी जबकि मेजबान टीम प्रतिष्ठा बचाने के इरादे से खेलेगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 26, 2017 18:53 IST
Indian Cricket Team | AP Photo- India TV Hindi
Indian Cricket Team | AP Photo

कैंडी: श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम जब रविवार को उतरेगी तो उसकी नजरें 5 मैचों की सीरीज अपने नाम करने पर होगी जबकि मेजबान टीम प्रतिष्ठा बचाने के इरादे से खेलेगी। विराट कोहली ऐंड कंपनी ने सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है और अगला मैच जीतकर 3-0 की अजेय बढ़त बनाना चाहेगी। आखिरी 2 मैच कोलंबो में खेले जाएंगे। यह मैच पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। इसी मैदान पर दूसरा मैच खेला गया था। दूसरे मैच में भारत ने नाटकीय ढंग से जीत हासिल की थी। इस लिहाज से वह दोबारा इसी मैदान पर मानसिक बढ़त के साथ उतरेगा। अकिला धनंजय के 6 विकटों की बदौलत श्रीलंका ने एक समय भारत का स्कोर 131 रनों पर 7 विकेट कर दिया था, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी और भुवनेश्वर कुमार के बीच आठवें विकेट के लिए हुई 100 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी के दम पर भारत ने श्रीलंका के मुंह से जीत छीन ली थी।

रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी ने भारत को शुरुआत तो मजबूत दी थी और पहले विकेट के लिए 109 रन जोड़े थे, लेकिन टीम का मध्य क्रम पूरी तरह से विफल रहा था। न कप्तान विराट कोहली का बल्ला चला न केदार जाधव, लोकेश राहुल, हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल की तलवारें। अकिला ने पासा पलट दिया था और श्रीलंका ने 22 रनों के भीतर 7 विकेट लेते हुए भारत को सकते में डाल दिया था। इस बार टीम का मध्य क्रम अपनी पिछली गलतियों को दोहराने से बचेगा और साथ ही अकिला के खिलाफ सर्तकता के साथ उतरेगा। टीम में एक बदलाव की उम्मीद नजर आ रही है। राहुल मुख्य तौर पर सलामी बल्लेबाज हैं लेकिन दूसरे मैच में वह मध्य क्रम में थे जबकि पहले मैच में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था। ऐसे में टीम प्रबंधन मनीष पांडे को मौका दे सकता है। इस बात की उम्मीद इसलिए ज्यादा है क्योंकि पिछले मैच में मध्यक्रम ढह गया था ऐसे में पेशेवर मध्यक्रम का बल्लेबाज होना टीम के लिए लाभदायक साबित हो सकता है।

भारत की गेंदबाजी अच्छी रही थी और उसने मेजबान टीम के बल्लेबाजों को बांध कर रखा था। भुवनेश्वर हालांकि विकेट लेने में सफल नहीं रहे थे। वहीं जसप्रीत बुमराह ने 4 विकेट लिए थे। स्पिन विभाग में युजवेंद्र चहल और पटेल ने टीम को अहम समय पर विकेट दिलाए थे। खराब फॉर्म से जूझ रही श्रीलंका को मैच से पहले बड़ा झटका लगा है। उसकी वनडे टीम के नियमित कप्तान उपुल थरंगा पर धीमी ओवर गति के कारण 2 मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया है। तीसरे मैच में टीम की कमान चमारा कपुगेदरा के हाथों में होगी। वहीं दामुष्का गुणाथिलका चोट के कारण इस मैच में नहीं खेलेंगे। इन दोनों खिलाड़ियों की जगह श्रीलंका ने टेस्ट कप्तान दिनेश चंडीमल और लाहिरू थिरिमाने को टीम में बुलाया है। ऐसी उम्मीद है कि यह दोनों खिलाड़ी अंतिम एकादश में नजर आ सकते हैं। गेंदबाजी में श्रीलंकाई आक्रमण की कमान लसिथ मलिंगा पर होगी।

टीमें (सम्भावित):

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), शिखर धवन, लोकेश राहुल, भुवनेश्वर कुमार, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर।

श्रीलंका: चमारा कापुगेदरा (कप्तान), दिनेश चंडीमल, लाहिरू थिरिमाने, लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), मिलिंगा श्रीवर्दना, दुशमंथा चामीरा, विश्वा फर्नाडो, अकिला धनंजय, कुशल मेंडिस, थिसिरा परेरा, मालिंदा पुष्पाकुमारा, वानिजु हासरंगा, लक्षण संदकाना।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement