Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

टी-20 में श्रीलंका के खिलाफ ऐसा है भारत का रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट और वनडे सिरीज़ में जीत के झंडे गाड़ने के बाद अब टीम इंडिया टी-20 सिरीज़ में भी इसी लय को बरकरार रखने उतरेगी। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सिरीज़ 1-0 और वनडे सिरीज़ 2-1 से अपने नाम की।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 20, 2017 12:02 IST
रोहित शर्मा- India TV Hindi
रोहित शर्मा

कटक: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट और वनडे सिरीज़ में जीत के झंडे गाड़ने के बाद अब टीम इंडिया टी-20 सिरीज़ में भी इसी लय को बरकरार रखने उतरेगी। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सिरीज़ 1-0 और वनडे सिरीज़ 2-1 से अपने नाम की।

धर्मशाला में खेले गए पहले वनडे वनडे को छोड़ दें तो अबतक श्रीलंकाई टीम ने निराश ही किया है। विशाखापत्तनम में श्रीलंका के पास सिरीज़ जीतने का मौका था। एक समय पर एक विकेट पर 136 रन बनाकर खेल रही श्रीलंकाई टीम 215 रन पर आउट हो गई। युवा भारतीय स्पिनर्स कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल श्रीलंका पर कहर बनकर टूटे।

भले ही टीम इंडिया टीम इंडिया विजयरथ पर सवार है लेकिन टी-20 फॉर्मेट अलग है और इस फॉर्मेट में कब कौन सी टीम किस पर भारी पड़ जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। कटक के बाराबारी स्टेडियम की बात करें तो यहां पर खेले गए एकलौते टी-20 मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए उस टी-20 मैच में टीम इंडिया 92 रन पर ऑल आउट हो गई थी। उस मैच में भारत को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

भारत और श्रीलंका के बीच अबतक 11 टी 20 मैच खेले गए हैं। जिसमें से 7 में भारत ने जीत हासिल की है। जबकि श्रीलंका ने सिर्फ 4 मैच जीते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement