Thursday, April 25, 2024
Advertisement

रोहित का तूफानी दोहरा शतक, धर्मशाला के हीरो लकमल को मोहाली में बनाया जीरो

बतौर कप्तान पहले वनडे में रोहित शर्मा का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। वो टीम को फ्रंट से लीड करने में नाकाम रहे लेकिन इससे सबक लेते हुए रोहित ने मोहाली वनडे में जबरदस्त वापसी की।

Shradha Bagdwal Written by: Shradha Bagdwal
Updated on: December 13, 2017 15:19 IST
रोहित शर्मा- India TV Hindi
रोहित शर्मा

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने धर्मशाला वनडे की नाकामी को पीछे छोड़ते हुए मोहाली में शानदार दोहरा शतक जड़ा। बतौर कप्तान पहले वनडे में रोहित शर्मा का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। वो टीम को फ्रंट से लीड करने में नाकाम रहे लेकिन इससे सबक लेते हुए रोहित ने मोहाली वनडे में जबरदस्त वापसी की। पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित ने शिखर के साथ मिलकर टीम को ठोस शुरुआत दिलाई। दोनों ओपनर्स के बीच पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई। शिखर के आउट होने के बाद भी हिटमैन ने अपना सुपरहिट शो जारी रखते हुए अपने वनडे करियर का 16वां शतक जड़ा। रोहित ने दूसरे विकेट के लिए युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर 216 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

तीन दोहरे शतक लगाने वाले विश्व के एकलौते बल्लेबाज

धर्मशाला वनडे में भारत को हराने में अहम भूमिका निभाने वाले सुरंगा लकमल की लय रोहित ने ऐसी बिगाड़ी कि उनके एक ही ओवर में 4 छक्के जड़ डाले। लकमल ही नहीं सभी लंकाई बल्लेबाज हिटमैन के कहर के आगे बेबस नजर आए। रोहित ने मोहाली में अपने वनडे करियर का तीसारा दोहरा शतक जड़ा। वहीं श्रीलंका के खिलाफ ये उनका दूसरा दोहरा शतक है। ये कारनामा करने वाले वो विश्व के एकलौते बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने 153 गेंदों में 208 रन बनाए।इस दौरान उनके बल्ले से 13 चौके और 12 छक्के भी निकले।

सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

रोहित ने अपने वनडे करियर का 16वां शतक 167वीं पारी में बनाया इसके साथ ही उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया। सचिन ने अपना 16वां शतक 185वीं पारी में बनाया था। इस लिहाज से रोहित ने उनसे 18 पारियां कम खेली।

सबसे ज्यादा शतक मारने वाले चौथे भारतीय

सचिन के अलावा रोहित ने अपने इस शतक के जरिए वीरेंद्र सहवाग को भी पीछे छोड़ा। सहवाग के नाम वनडे में 15 शतक हैं। अब 16वां शतक जड़कर उनसे आगे निकल गए हैं साथ ही भारत के लिए सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले चौथे बल्लेबाज भी बन गए हैं। रोहित से पहले 49 शतकों के साथ सचिन तेंदुलकर पहले नंबर पर, 32 शतकों के साथ विराट कोहली दूसरे नंबर पर और 22 शतकों के साथ सौरव गांगुली तीसरे नंबर पर हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement