Friday, May 10, 2024
Advertisement

India Vs Sri Lanka 1st T20: कब और कहां देख सकते हैं पहला टी-20 मैच लाइव, HOTstar ऑनलाइन स्ट्रीमिंग और टीवी कवरेज

Live Coverage, Live updates, लाइव क्रिकेट स्कोर: श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया है

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 20, 2017 18:38 IST
रोहित शर्मा- India TV Hindi
रोहित शर्मा

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम की नजरें एक और सिरीज़ जीत पर हैं। तीन टी-20 मैचों की सिरीज़ के पहले मैच में आज टीम इंडिया, श्रीलंका से भिड़ेगी। श्रीलंका को टेस्ट और वनडे सिरीज में मात देने के बाद अब भारत उसे टी-20 में भी धूल चटाना चाहेगा। भारत ने खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में श्रीलंका के खिलाफ 7 मैच जीते हैं जबकि चार में उसे हार मिली है। 

इस सिरीज़ में भारतीय टीम टी-20 के नए कप्तान रोहित शर्मा की आगुवाई में उतरेगी। रोहित के पास लोकेश राहुल के रूप में एक और सलामी जोड़ीदार मौजूद है। महेंद्र सिंह धोनी मिडिल ऑर्डर में टीम को संभालने के लिए तैयार हैं। इसके अलावा श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा जैसे युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका मिल सकता है। गेंदबाजी में भारत के पास जसप्रीत बुमराह जैसा टी-20 विशेषज्ञ गेंदबाज है। हालांकि उनके जोड़ीदार भुवनेश्वर कुमार इस सिरीज़ में उनके साथ नहीं है। बुमराह को मोहम्मद सिराज, बासिल थंपी जैसे युवा और प्रातिभाशाली खिलाड़ियों के साथ गेंदबाजी का भार साझा करना होगा। 

वहीं श्रीलंका इस मैच में लगातार पांच टी-20 मैच हारने के बाद उतर रही है। उसके लिए उपुल थरंगा और पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज सबसे अहम खिलाड़ी हैं। इन दोनों के अलावा टीम को विकेटकीपर-बल्लेबाज निरोशन डिकवेवाल से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। गेंदबाजी की बात की जाए तो मेहमान टीम पूरी तरह से अपने स्ट्राइक गेंदबाज सुरंगा लकमल के ऊपर निर्भर करेगी। लकमल ने टेस्ट और वनडे दोनों में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक हुड्ड़ा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, बासिल थंपी, जयदेव उनादकट। 

श्रीलंका: थिसारा पेररा (कप्तान), उपुल थरंगा, एंजेलो मैथ्यूज, कुशल जनिथ परेरा, दानुष्का गुणाथिलका, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), असेला गुणारत्ने, सादिरा समाराविक्रमा, दासुन शनका, चाटुरंगा डी सिल्वा, सचिथ पाथिराना, धनंजय डी सिल्वा, नुवान प्रदीप, विश्वा फर्नाडो, दुशमंथा चामीरा।

मैच शुरु होने का समय : सिरीज़ का पहला टी-20 मैच शाम 7 बजे से शुरु होगा। ये मैच कटक के बाराबाती स्टेडियम में खेला जाएगा।

इस चैनल पर होगा मैच का लाइव टेलीकास्ट : इस मैच का लाइव टेलीकास्ट Star Sports1/HD और Doordarshan पर होगा

लाइव क्रिकेट स्ट्रीमिंग : सभा मैचों की हॉटस्टार (Hotstar) पर ऑनलाइन स्ट्रीमिंग होगी

हिंदी में लाइव ब्लॉग्स और लाइव अपडेट्स के लिए यहां लॉगिन करें : हिंदी में लाइव स्‍कोर, अपडेट और विश्‍लेषण के लिए आप  www.khabarindiatv.com पर लॉगिन कर सकते हैं। यहां पर आप लाइव स्कोर और मैच के अपडेट्स देख सकते हैं।

वनडे और टेस्‍ट की हार के बाद क्‍या टी 20 में श्रीलंका टीम कर पाएगी कोई कमाल ?: भारत और श्रीलंका के बीच आज होने वाले पहले टी 20 मैच में देखने वाली बात यह होगी कि क्‍या श्रीलंका की टीम वनडे और टेस्ट मैच की हार से उभरकर टी 20 मैच में भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने में कामयाब हो पाती है या नहीं?

  • टी 20 में रोहित के नाम 12 अर्धशतक और 1 शतक है
  • टी 20 में भारत के लिए सबसे ज्यादा बार 50 प्लस स्कोर विराट कोहली ने किया है। विराट टी-20 में 18 अर्धशतक जड़ चुके हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement