Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Ind vs SL: तीसरे मैच में पहली गेंद पर विकेट लेने के बावजूद नहीं होगी शार्दुल ठाकुर की हैट्रिक, सामने आई ये वजह

शार्दुल ने अपने अंतिम ओवर की पांचवी गेंद पर इसुरु उदाना जबकि छठी गेंद पर श्रीलंकाई कप्तान लसिथ मलिंगा को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 09, 2020 7:05 IST
Shardul Thakur- India TV Hindi
Image Source : AP Shardul Thakur

साल 2020 की पहली सीरीज टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ खेल रही है। पहला मैच गुवाहटी में रद्द होने के बाद इंदौर में टीम इंडिया ने धमाकेदार अंदाज में श्रीलंका को 7 विकेट से हराया। इस मैच में गेंदबाजों ने काफी दमदार प्रदर्शन किया जिसके चलते टीम इंडिया को जीत हासिल हुई। जिसमें सबसे ख़ास ये रहा की शार्दुल ठाकुर ने अपने स्पेल के आखिरी ओवर में तीन विकेट लिए जिसमें अंतिम दो गेंदों पर लगातार दो विकेट चटकाए। इस तरह फैंस ये जानना चाह रहे है कि अगर वो अगले मैच की पहली गेंद पर विकेट लेते हैं तो हैट्रिक होगी या नहीं। 

मैच में शार्दुल ने अपने अंतिम ओवर की पांचवी गेंद पर इसुरु उदाना जबकि छठी गेंद पर श्रीलंकाई कप्तान लसिथ मलिंगा को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। यह उनके स्पेल की आखिरी गेंद भी थी और लगातार 2 गेंद पर 2 विकेट साथ उन्होंने स्पेल समाप्त किया। हालाँकि इसके बावजूद अगर शार्दूल अगले मैच की पहली गेंद विकेट लेते हैं तो उनकी हैट्रिक नहीं मानी जाएगी। 

क्रिकेट के नियमानुसार हैट्रिक तभी होता है, जब एक ही मैच में कोई गेंदबाज अपनी लगातार 3 गेंदों पर 3 विकेट लेता है तो ही हैट्रिक माना जाता है। टेस्ट मैच की पहली पारी के अंत में 2 और दूसरी पारी की पहली गेंद पर विकेट लेने को हैट्रिक माना जाता है। क्योंकि वह एक ही मैच होता है। इस तरह शार्दुल ठाकुर अगर विकेट लेते भी हैं तो उनकी हैट्रिक नहीं मानी जाएगी। 

बता दें कि इंदौर में शार्दुल ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 23 रन देकर 3 विकेट लिए थे। सीरीज का अंतिम मैच 10 जनवरी को पुणे के मैदान में खेला जाएगा जिसमें एक बार फिर शार्दुल अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीतना चाहेंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement