Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Ind vs SL : एक रन बनाते ही रोहित शर्मा को पछाड़ विराट कोहली बनाएंगे टी20 में विश्व रिकॉर्ड

भारतीय कप्तान विराट कोहली को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला दुनिया का एकलौता बल्लेबाज बनने के लिए 1 रन की दरकार है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 04, 2020 11:27 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : BCCI. TV Virat Kohli

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ नए साल में नए दशक का आगाज करेंगे। जहां इस साल उनका मिशन ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्वकप में फतह हासिल करना है वहीं वो एक बड़ें रिकॉर्ड पर भी कब्ज़ा जमा सकते हैं। श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज से टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया है। जिनकी अनुपस्थिति में विराट कोहली के पास टी20 अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में रनों के मामले में रोहित से आगे निकलकर विश्व रिकॉर्ड बनाने का सुनहरा मौका है। 

जी हाँ, भारतीय कप्तान विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में सिर्फ एक रन से पीछे हैं। इस तरह जैसे ही वो श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में एक रन बनाते हैं तो अंतराष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले एकलौते बल्लेबाज बन जाएंगे। इस कड़ी में अभी दोनों 2,633 रन के साथ बराबरी पर हैं।

गौतलब है कि कोहली ने पिछले महीने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। भारतीय कप्‍तान ने पहले टी20 में 50 गेंदों में 94 रन की उम्‍दा पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी। इसके बाद तीसरे टी20 में कोहली ने 29 गेंदों में 70 रन बनाकर भारतीय टीम को 240/3 के स्‍कोर तक पहुंचाया था। जिससे भारत ने तीसरे टी20 मैच के साथ सीरीज पर भी कब्ज़ा जमाया था। हलांकि कोहली के नाम अभी तक टी20 में एक भी शतक नहीं है जिसका फैंस को बेसब्री से इंतज़ार है। 

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 5 जनवरी को गुवाहटी में खेला जाएगा। जहां पर कोहली एक रन बनाते ही ये विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। जबकि सीरीज के बाकी दो मैच 7 जनवरी इंदौर व 10 जनवरी को पुणे में खेले जाएंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement