Thursday, May 16, 2024
Advertisement

India vs West Indies 1st ODI : शिमरन हेटमायर ने बताया क्यों उनके लिए खास है ये शतक

बाएं हाथ के बल्लेबाज शिमरन हेटमायेर (139) ने शै होप (नाबाद 102) के साथ मिलकर एम.ए चिदम्बरम स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में विंडीज को भारत के खिलाफ आठ विकेट से जीत दिला दी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 15, 2019 23:15 IST
Shimran hetmyer, India vs west Indies 2019, India vs west indies 1st ODI- India TV Hindi
Image Source : AP India vs West Indies 1st ODI: Shimran Hetmyer explains why this century is special for him

बाएं हाथ के बल्लेबाज शिमरन हेटमायेर (139) ने शै होप (नाबाद 102) के साथ मिलकर एम.ए चिदम्बरम स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में विंडीज को भारत के खिलाफ आठ विकेट से जीत दिला दी। इसी के साथ विंडीज ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

अभी तक अपनी खराब और लापरवाह बल्लेबाजी के लिए आलोचनाओं का शिकार हो रहे युवा ऋषभ पंत ने इस मैच में उम्मीद से उलट सूझबूझ भरी पारी खेल श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 114 रनों की साझेदारी की और भारत को 50 ओवरों में आठ विकेट पर 287 रनों का स्कोर खड़ा करने में मदद की। दोनों बल्लेबाज अपनी पारियों पर खुशी मनाते उससे पहले हेटमायेर और होप ने विंडीज की जीत की नींव रख दी। विंडीज ने यह लक्ष्य 47.5 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

मैच के बाद हेटमायर ने कहा 'मुझे पत नहीं कि मेरे में ताकत कहां से आती है। मैं गेंद को जीतनी तेज मार सकता हूं उतनी तेज मारता हूं। ये शतक मेरे लिए काफी मायने रखता है। मैंने अपना आखिरी शतक इस साल की शुरुआत में लगाया था और अब ये शतक साल के अंत में आया है। यह हमेशा अच्छा होता है जब जीत के बाद आपके चहरे पर खुशी हो। मुझे काफी खुशी हो रही है क्योंकि जब मैंने आखिरी बार भारत के खिलाफ शतक लगाया था तो हम हारे थे।'

288 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज को दीपक चहर ने सुनील एम्ब्रिस (9) को 11 के कुल स्कोर पर आउट कर अच्छी शुरूआत तो नहीं करने दी, लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाज हेटमायेर और होप के आगे अपनी गेंदों से कमाल नहीं कर सके। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 218 रनों की साझेदारी कर विंडीज को जीत की ओर अग्रसर कर दिया।

मोहम्मद शमी ने 39वें ओवर की चौथी गेंद पर अय्यर के हाथों हेटमायेर की पारी का अंत कर विंडीज को दबाव में लाने की कोशिश की जिस पर होप ने दूसरे छोर पर खड़े रहकर पानी फेर दिया। होप के साथ निकोलस पूरन 29 रन बनाकर नाबाद लौटे। हेटमायेर ने अपनी पारी में 106 गेंदों का सामना किया और 11 चौके और सात शानदार छक्के मारे। होप ने 151 गेंदें खेलीं जिनपर सात पर चौके लगाए और एक छक्का लगाया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement