1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारतीय टीम को धोनी के बिना खेलने की आदत डालनी होगी- सौरव गांगुली

भारतीय टीम को धोनी के बिना खेलने की आदत डालनी होगी- सौरव गांगुली

हालांकि उन्होंने अंत में धोनी के खेलने के बारे में कहा कि अंतिम फैसला धोनी को ही लेना है।  

Bhasha Bhasha
Published on: August 26, 2019 22:58 IST
Sourav Ganguly and Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY/AP Sourav Ganguly and Virat Kohli

मुंबई। पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि भारतीय टीम को महेंद्र सिंह धोनी के बगैर खेलने की आदत डालनी होगी क्योंकि दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान हमेशा नहीं खेलेंगे।

गांगुली ने इंडिया टुडे से कहा, "भारतीय क्रिकेट को इसकी आदत डालनी होगी कि धोनी लंबे समय तक नहीं खेलेंगे। मेरा मानना है कि यह फैसला धोनी को ही लेना है।"

उन्होंने आगे कहा, "हर बड़े खिलाड़ी को संन्यास लेना होता है। यही खेल है। फुटबाल में माराडोना को भी संन्यास लेना पड़ा। तेंदुलकर, लारा, ब्रैंडमेन सभी को खेल को अलविदा कहना पड़ा। ऐसा ही होता आया है।" 

हालांकि उन्होंने अंत में धोनी के खेलने के बारे में कहा कि अंतिम फैसला धोनी को ही लेना है।

बता दें कि आईसीसी विश्वकप 2019 की हार के बाद टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर है। जिसमें जाने से धोनी ने मना कर दिया था क्योंकि उन्हें अपनी आर्मी ट्रेनिंग के लिए दो माह तक की छुट्टी चाहिए थी। ऐसे में टीम इंडिया बिना पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के वेस्टइंडीज में खेल रही है। जिसमें उसने वनडे और टी20 मैचों में वेस्टइंडीज टीम का सूपड़ा साफ़ कर दिया है। इतना ही नहीं हाल ही में दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भी कप्तान कोहली की सेना ने विराट जीत हासिल की। इस दौरे का अंतिम टेस्ट मैच 30 अगस्त से खेला जाएगा।  

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X