Friday, May 10, 2024
Advertisement

चौथे वनडे में हो सकती है एम एस धोनी की वापसी, प्रैक्टिस करते आए नजर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चौथा वनडे मैच 31 जनवरी को खेला जाना है। तीसरे मैच में एम एस धोनी नहीं खेल सके थे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 30, 2019 10:18 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES MS Dhoni

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का चौथा मैच कल यानी 31 जनवरी को खेला जाना है। इस मुकाबले में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे क्योंकि विराट कोहली को तीन मैचों के बाद आराम दिया गया है। चौथे मैच से पहले भारतीय टीम ने जमकर प्रैक्टिस की और इस प्रैक्टिस सेशन में सबसे खास बात ये रही कि एम एस धोनी भी बल्लेबाजी करते नजर आए। तीसरे मैच में हैमिस्ट्रिंग के कारण ना खेल पाने वाले एम एस धोनी ने चौथे मैच से पहले जमकर पसीना बहाया और कयास लगाए जा रहे हैं कि धोनी चौथे मैच में जरूर वापसी करेंगे।

चौथे मैच में रोहित शर्मा कप्तानी तो करेंगे ही इसके अलावा उनके नाम एक और बड़ी उपलब्धि दर्ज हो जाएगी। जैसे ही रोहित चौथे मैच में मैदान पर उतरेंगे वैसे ही उनके वनडे करियर के 200 मैच पूरे हो जाएंगे। रोहित भारत के लिए 200 या इससे ज्यादा मैच खेलने वाले 14वें खिलाड़ी होंगे। भारत की तरफ से सचिन तेंदुलकर ने सबसे ज्यादा (463 मैच) खेले हैं। वहीं, मौजूदा टीम में एम एस धोनी (334 मैच), विराट कोहली (222) मैच खेल चुके हैं।

रोहित की कप्तानी की बात करें तो बतौर कप्तान उनका रिकॉर्ड बेहद शानदार है। रोहित ने अब तक 8 मैचों में भारत की कप्तानी की है और इस दौरान उनकी कप्तानी में भारत ने 7 मैच जीते हैं। साफ है कि रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया कोशिश करेगी कि वो जीत की लय को बरकरार रखे। 

आपको बता दें कि भारतीय टीम न्यूजीलैंड से पांच मैचों की वनडे सीरीज पहले ही जीत चुकी है और शुरुआती तीनों मैच जीतकर टीम ने 3-0 की अजेय बढ़त बना रखी है। अब भारत का इरादा कीवियों का क्लीन स्वीप करने का होगा और चौथे वनडे में टीम इंडिया उसी की तरफ एक और कदम बढ़ाना चाहेगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement