Friday, April 19, 2024
Advertisement

आईसीसी के चेयरमैन पद से हटे शशांक मनोहर, कार्यकाल हुआ समाप्त

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद पद छोड़ दिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 01, 2020 18:42 IST
International Cricket Council Chairman Shashank Manohar...- India TV Hindi
Image Source : GETTY International Cricket Council Chairman Shashank Manohar steps down

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद पद छोड़ दिया है। शशांक मनोहर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के तौर पर 2 साल के दो कार्यकाल पूरे किए। शशांक मनोहर के जाने के बाद डिप्टी चेयरमैन इमरान ख्वाजा अंतरिम तौर पर अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालेंगे।

आईसीसी के चेयरमैन के चुनाव की प्रक्रिया को अगले सप्ताह आईसीसी बोर्ड द्वारा मंजूरी मिलने की उम्मीद है। आईसीसी के नियमों के अनुसार, मनोहर दो और साल के लिए अपने पद पर रह सकते थे क्योंकि अधिकतम तीन कार्यकाल की मंजूरी है। 

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने कहा, "आईसीसी बोर्ड और कर्मचारियों और पूरे क्रिकेट परिवार की ओर से मैं शशांक को उनके नेतृत्व और आईसीसी चेयरमैन के रूप में खेल के लिए किए गए हर काम के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। हम उन्हें और उनके परिवार को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।”

ICC के डिप्टी चेयरमैन इमरान ख्वाजा ने कहा, “उन्होंने कहा, ‘‘इसमें कोई शक नहीं कि शशांक ने खेल के लिए जो किया उसके लिए क्रिकेट उनका आभारी है। उन्हें आईसीसी और क्रिकेट जिस स्थिति में मिला था उन्होंने इसे उससे बेहतर बनाकर छोड़ा है।’’ 

गौरतलब है कि बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर मई 2016 में आईसीसी के दूसरी बार चेयरमैन चुने गये थे। उन्हें दूसरे कार्यकाल के लिये निर्विरोध चुना गया था। इससे पहले उन्हें साल 2016 में 2016 में पहली बार आईसीसी का चेयरमैन बनाया गया था।

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement