Friday, March 29, 2024
Advertisement

मोहम्मद कैफ को मिली बड़ी जिम्मेदारी, आईपीएल 2019 में दिल्ली डेयरडेविल्स के सहायक कोच होंगे

मोहम्मद कैफ आईपीएल 2017 में गुजरात लायंस के सहायक कोच रह चुके हैं। वो डेयरडेविल्स टीम में रिकी पोंटिंग और जेम्स होप्स के सहायक कोच होंगे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 09, 2018 14:45 IST
Mohammad Kaif and Gautam Gambhir- India TV Hindi
Image Source : TWITTER: @MOHAMMADKAIF Mohammad Kaif and Gautam Gambhir

भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ को आईपीएल 2019 के लिए दिल्ली डेयरडेविल्स टीम का सहायक कोच बनाया गया है। दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने घोषणा की, ‘‘दिल्ली डेयरडेविल्स ने भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ को इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन के लिए सहायक कोच बनाया है।’’  कैफ आईपीएल 2017 में गुजरात लायंस के सहायक कोच रह चुके हैं। वो डेयरडेविल्स टीम में रिकी पोंटिंग और जेम्स होप्स के सहायक कोच होंगे।

दिल्ली डेयरडेविल्स का सहायक कोच बनने के बाद कैफ ने कहा, ‘‘दिल्ली डेयरडेविल्स टीम से जुड़कर मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। ये बेहतरीन टीम है और हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे।’’ दिल्ली डेयरडेविल्स के निदेशक मुस्तफा गौस ने कहा, ‘कैफ के पास अपार अनुभव है और उन्हें खेल की गहरी समझ भी है। वो युवाओं के लिए मेंटर की भूमिका में होंगे और हमें यकीन हे कि उनके मार्गदर्शन से टीम अगले सीजन में उम्दा प्रदर्शन करेगी।’’ 

37 साल के कैफ ने इसी साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा है और उन्हें भारत के शानदार खिलाड़ियों में शुमार किया जाता है। कैफ को इंग्लैंड में नेट वेस्ट सीरीज के फाइनल में भारत को जीत दिलाने के लिए भी याद किया जाता है। आपको बता दें कि कैफ ने भारत के लिए 125 वनडे, 13 टेस्ट मैच खेले हैं। इसके अलावा घरेलू क्रिकेट में कैफ के नाम 186 मैचों में 10,229 रन हैं। 

अब कैफ के दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ जुड़ने से इस बात की उम्मीद बढ़ गई है कि टीम अगले सीजन में अच्छा खेल दिखाएगी और कम से कम प्लेऑफ तक का सफर तय करेगी। दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए अब तक आईपीएल कुछ खास नहीं रहा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement