ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019: जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी राजस्थान, हैदराबाद की नजर वापसी पर

IPL 2019: जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी राजस्थान, हैदराबाद की नजर वापसी पर

राजस्थान रॉयल्स शनिवार को अपने घर सवाई मान सिंह स्टेडियम में बेहतरीन फॉर्म में चल रही सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैदान पर उतरेगी।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 26, 2019 17:40 IST
राजस्थान बनाम...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM राजस्थान बनाम हैदराबाद आईपीएल 2019

जयपुर| दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स को उसके घर में मात देने के बाद राजस्थान रॉयल्स शनिवार को अपने घर सवाई मान सिंह स्टेडियम में बेहतरीन फॉर्म में चल रही सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। राजस्थान ने कोलकाता को 3 विकेट से मात दी थी। राजस्थान की टीम इस समय अंकतालिका में सातवें स्थान पर है। उसके 11 मैचों में आठ अंक हैं। 

इस मैच में हालांकि राजस्थान को बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर की कमी खलेगी जो विश्व कप कैम्प में शामिल होने के लिए इंग्लैंड रावना हो गए हैं। वहीं हैदराबाद 10 मैचों में पांच जीत के साथ चौथे स्थान पर है। वह इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मात खाने के बाद आ रही है। हैदराबाद को भी अपने स्टार खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो की कमी खलेगी। बेयरस्टो भी इंग्लैंड रवाना हो गए हैं। 

राजस्थान ने कोलकाता के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की। इस मैच में युवा बल्लेबाज रियान पराग ने एक बार फिर अपनी प्रतिभा दशाई। वहीं जोफ्रा आर्चर ने भी उनका अच्छा साथ दिया। टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ और अजिंक्य रहाणे पर मुख्य रूप से बल्लेबाजी का दारोमदार होगा। रहाणे ने हाल ही में शतक जमा अपने फॉर्म में आने का परिचय दिया था। वहीं स्मिथ का बल्ला लगातार रन रन उगल रहा है। 

राजस्थान के लिए प्लेऑफ में जाना बेहद मुश्किल है। इसके लिए उसे सभी मैच जीतने होंगें और फिर दूसरी टीमों की किस्मत पर भी निर्भर रहना होगा। राजस्थान हालांकि अभी सिर्फ अपने प्रदर्शन को बेहतर करने पर ध्यान देना चाहेगी। पिछली जीत से उसे आत्मविश्वास मिलेगा। अगर उसके लिए अब कहीं चिंता का विषय है तो वह है गेंदबाजी। आर्चर की कमी को ओशाने थॉमस पूरी कर सकते हैं, लेकिन उन्हें आईपीएल का ज्यादा अनुभव नहीं है। ऐसी स्थिति में जयदेव उनादकट, श्रेयास गोपाल पर जिम्मेदारी बढ़ जाती है। 

वहीं हैदरबाद की बात की जाए तो बेयरस्टो के जाने से उसकी बल्लेबाजी कमजोर हो सकती है। हालांकि टीम के पास मार्टिन गुप्टिल जैसा खिलाड़ी है। वहीं नियमित कप्तान केन विलियम्सन भी इस मैच में टीम का हिस्सा होंगे। ऐसे में हैदराबाद की बल्लेबाजी मजबूत ही लग रही है। गेंदबाजी में हैदराबाद के पास भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान हैं। इन दोनों से उम्मीद होगी कि यह बीते मैच को पीछे छोड़ राजस्थान के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करें और टीम को एक बार फिर जीत के पटरी पर लाने में मदद करें। 

राजस्थान रॉयल्स: अजिंक्य रहाणे, कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, शुभम रंजाने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर, रियान पराग। 

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियम्सन (कप्तान) भुवनेश्वर कुमार, डेविड वार्नर, अभिषेक शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, खलील अहमद, रिकी भुई, बासिल थम्पी, श्रीवत्स गोस्वामी, मार्टिन गुप्टिल, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद नबी, शहबाज नदीम, टी. नटराजन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, रिद्धिमान साहा, संदीप शर्मा, विजय शंकर, शाकिब अल हसन और बिली स्टानलेक।

लाइव स्कोरकार्ड

elections-2022