1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019: मैं सिर्फ अपनी क्रिकेट पर ध्यान देता हूँ कभी-कभी नतीजे हमारे पक्ष में नहीं होते हैं - रियान पराग

IPL 2019: मैं सिर्फ अपनी क्रिकेट पर ध्यान देता हूँ कभी-कभी नतीजे हमारे पक्ष में नहीं होते हैं - रियान पराग

राजस्थान को फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में मेजबान दिल्ली कैपिटल्स ने पांच विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ ही राजस्थान की प्लेऑफ की उम्मीदें खत्म हो गई हैं। 

IANS IANS
Published on: May 04, 2019 21:01 IST
रियान पराग- India TV Hindi
Image Source : IPL.COM रियान पराग, राजस्थान रॉयल्स 

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रहे युवा हरफनमौला खिलाड़ी रियान पराग कहते हैं कि वह ज्यादा सोचकर अपने आप को दबाव में नहीं लाना चाहते। पराग ने कहा कि वह सिर्फ सामने आए मौकों को भुनाना चाहते हैं, जिसके लिए वे पूरी तरह से तैयार हैं।

राजस्थान को फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में मेजबान दिल्ली कैपिटल्स ने पांच विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ ही राजस्थान की प्लेऑफ की उम्मीदें खत्म हो गई हैं। 

मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन पराग ने कहा, "दबाव तब होता है जब आप उसके बारे में सोचते हैं और मैं इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचना चाहता। मैं चीजों को आसान तरीके से लेना चाहता हूं। अगर आप पूरी प्रक्रिया के बारे में सोचेंगे कि आपको यह करना है, वो करना है तभी आप ज्यादा सोचने लगेंगे और दबाव आपके ऊपर होगा।"

17 साल के इस युवा के मुताबिक, "इस समय मैं अपने सामने आने वाले मौके के लिए पूरी तरह से तैयार हूं। मेरा काम अच्छा करना और अपना सौ फीसदी देना है। परिणाम मेरे हाथ में नहीं हैं। मेरे सामने जो मौका आएगा, मैं उसे भुनाने के लिए तैयार करना चाहता हूं और तैयार हूं।"

पराग असम से आते हैं और अपने राज्य की टीम का अहम हिस्सा भी हैं। असम के प्रदर्शन और घर लौट पर दोबारा राज्य की टीम के साथ जुड़ने के सवाल पर पराग ने कहा, "हम बीते तीन साल से पेशेवर खिलाड़ियों के बिना खेल रहे हैं। पहले दो साल हमें एक भी जीत नहीं मिली। पिछले साल हमने अच्छा किया। मुझे लगता है कि असम क्रिकेट काफी जल्दी और तेजी से आगे बढ़ रही है। हमने इस सीजन कई उलटफेर किए, हमने बंगाल, हरियाणा जैसी टीमों को हराया। हम इस बारे में नहीं सोचते हैं कि हम किसके खिलाफ खेल रहे हैं, कहां खेल रहे हैं। हम सिर्फ अच्छी क्रिकेट खेलना चाहते हैं।"

पराग ने दिल्ली के खिलाफ 49 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से 50 रनों की पारी खेली। उनकी पारी के दम पर भी राजस्थान टीम 100 के पार पहुंचने में सफल हो सकी। इतना ही नहीं इस पारी के साथ पराग आईपीएल इतिहास में सबसे कम उम्र में अर्धशतक जड़ने वाले बल्लेबाज भी बन गये हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X