Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2019: जब केन विलिम्सन ने टॉस के दौरान सिक्के को हवा में ही लपक लिया, देखें video

दिल्ली कैपिटल्स ने साल 2012 के बाद आईपीएल में पहली बार एलिमिनेटर मुकाबला खेला। इस मुकाबले में दिल्ली ने हैदराबाद को 2 विकेट से हराकर क्वॉलीफायर-2 में जगह बनाई। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 09, 2019 12:07 IST
दिल्लीा कैपिटल्स बनाम...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM दिल्लीा कैपिटल्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद

दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार, 8 मई को साल 2012 के बाद आईपीएल में पहली बार एलिमिनेटर मुकाबला खेला। इस मुकाबले में दिल्ली ने सनराइजर्स हैदराबाद को 2 विकेट से हराकर क्वालीफायर-2 में जगह बनाई। विशाखापत्तनम में खेले गए इस मैच में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 162 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में दिल्ली ने 8 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस मैच में दिल्ली की ओर से पृथ्वी शॉ ने 56 और ऋषभ पंत ने 49 रन की शानदार पारी खेली।

इस मैच से पहले टॉस के दौरान एक दिलचस्प घटना देखने को मिली। दरअसल, इस मैच में एक नहीं बल्कि दो बार टॉस करना पड़ा। हुआ ये कि विशाखापत्तनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में टॉस के लिए संजय मांजरेकर दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर और सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन के साथ मौजूद थे। इससे पहले कि संजय मांजरेकर टॉस से पहले की अपनी स्पीच खत्म कर पाते उससे पहले ही श्रेयस अय्यर ने सिक्का उछाल दिया।

सिक्का उछलते ही संजय ने अय्यर को रुकने का इशारा किया। इस बीच हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन ने सिक्के को हवा में ही लपक लिया। इसके बाद मांजरेकर ने अय्यर से कहा, "पहले मुझे रिवाज पूरा कर लेने दीजिए। मैच शुरू करने की बहुत जल्दी है।"

यही नहीं मांजरेकर ने हंसते हुए मैदान में मौजूद रेफरी से इस टॉस के अमान्य होने की पुष्टि भी की। इस घटना के बाद दोबारा टॉस किया गया और श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी के लिए आंमत्रित किया। टॉस के इस वीडियो को आईपीएल ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर किया जो काफी वायरल हो रहा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement