1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL से पहले पंजाब के लिए आई राहत की खबर, इस खिलाड़ी ने दी कोरोना को मात

IPL से पहले पंजाब के लिए आई राहत की खबर, इस खिलाड़ी ने दी कोरोना को मात

आईपीएल फ्रेंचाईजी किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी करुण नायर पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद अब वो इस महामारी के पूरी तरह उबर गए हैं और टीम के साथ यूएई जाने के लिए तैयार है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 13, 2020 10:54 IST
Karun Nair- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/LIONSDENKXIP Karun Nair

कोरोना महामरी के बीच इंडियन प्रीमीयर लीग भारत नहीं बल्कि यूएई में 19 सितंबर से खेली जाएगी। जिसके लिए सभी फ्रेंचाईजी 20 अगस्त या उसके आस - पास अपने - अपने खिलाड़ियों के साथ दुबई रवाना होने का प्लान बना रही है। इसी बीच आईपीएल फ्रेंचाईजी किंग्स इलेवन पंजाब के लिए एक राहत की खबर आई है। उनके खिलाड़ी करुण नायर पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद अब वो इस महामारी के पूरी तरह उबर गए हैं और टीम के साथ यूएई जाने के लिए तैयार है। 

वहीं नायर के लिए भी रास्ता साफ़ नहीं हुआ है। किंग्स इलेवन पंजाब ने ये प्रोटोकॉल जारी किया था कि यूएई जाने से पहले खिलाड़ियों और सपॉर्ट स्टाफ को तीन बार कोरोना टेस्ट से गुजरना होगा। जिसके चलते अभी नायर को तीन बार और कोरोना टेस्ट कराना होगा। ईएसपीएन क्रिकइंफो की खबर के अनुसार नायर बेंगलुरु से एक चार्टर फ्लाइट में चंद लोगों के साथ बैठकर पहले दिल्ली जाएंगे और फिर वहां से उनके साथ और खिलाड़ी जुड़ेंगे।

गौरतलब है कि नायर ने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 14 मैच खेले हैं इसमें उन्होंने 306 रन बनाए हैं जिसमें उनकी दो फिफ्टी भी शामिल है। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 134.80 के आस-पास का रहा। 

ज्ञात हो कि नायर पहले ऐसे हाई प्रोफाइल वाले भारतीय खिलाड़ी थे जिन्हें कोरोना वायसर ने अपनी चपेट में लिया था। जबकि देश की बात करें तो भारत में कोरोना महामारी अपने चरम पर बनी हुई ही और कम होने का नाम नहीं ले रही है। अभी तक भारत में 23 लाख से अधिक लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। 

जबकि आईपीएल की बात करें तो नायर कोरोना से प्रभावित होने वाले दूसरे सदस्य थे। हाल ही में राजस्थान रॉयल्स के फील्डिंग कोच दिशांत यागनिक भी कोरोना संक्रमित निकले। जिसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के जरिये दी थी। 

बता दें कि बीसीसीआई ने कोरोना से लड़ने और आईपीएल के सफल आयोजन के लिए अपने कड़े प्रोटोकॉल बनाए हैं। जिसमें कई बार जरूरी टेस्ट, यूएई में एक सप्ताह लंबा क्वॉरनटीन पूरा करने के बाद ही टीमें ट्रेनिंग शुरू कर सकती हैं। इतना ही नहीं 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में आईपीएल खेला जाएगा जिसको लेकर भी बीसीसीआई ने कड़ी तैयारी कर रखी है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Social Tracker