1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2020 : आंद्रे रसले और दिनेश कार्तिक के बीच पड़ी दरार को लेकर KKR मेंटर हसी ने दिया ये बड़ा बयान

IPL 2020 : आंद्रे रसले और दिनेश कार्तिक के बीच पड़ी दरार को लेकर KKR मेंटर हसी ने दिया ये बड़ा बयान

केकेआर मेंटर डेविड हसी ने हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल और कप्तान दिनेश कार्तिक के बीच की अनबन को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 14, 2020 10:00 IST
Andre Russell and Dinesh Karthik- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Andre Russell and Dinesh Karthik

कोरोना महामारी के बीच 19 सितंबर से यूएई में दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का आगाज होने जा रहा है। जिसको लेकर सभी फ्रेंचाईजी टीमों के खिलाड़ी दुबई के मैदानों में जमकर पसीना बहा रहे हैं। जबकि उनके कोच और मेंटर भी खिलाड़ियों को नई-नई तरकीबें सीखा रहे हैं। इसी बीच कोलकाता नाईट राइडर्स ( केकेआर ) के मेंटर डेविड हसी ने इसी महीने की शुरुआत में कहा था कि हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल और कप्तान दिनेश कार्तिक के बीच की अनबन इस सीजन आईपीएल में केकेआर के रंग को बदरंग कर सकती है। जिसके बाद अब हसी ने इन दोनों खिलाड़ियों के बीच की अनबन को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। 

दरअसल, पिछले साल एक प्रेसवार्ता के दौरान टीम के फैसलों पर रसेल ने भी आपत्ति जताई थी। जिसके बाद से दोनों खिलाड़ियों के बीच हल्की सी दरार पड़ती नजर आ रही थी। जबकि कार्तिक ने भी पिछले कुछ इंटरव्यू में दो खिलाड़ियों को लेकर चिंतित होने की बात कही थी। इस तरह कार्तिक और रसेल के बीच की इस दरार के बारे में अब मेंटर हसी ने बताते हुए कहा कि इन दोनों के बीच कोई अनबन नहीं है और ये सिर्फ एक अफवाह है।  

हसी ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में कहा, "इन दोनों के बीच कोई दरार नहीं है। जबकि मुझे लगता है कि उन दोनों के बीच थोडा सा 'ब्रोमांस' है और वे काफी अच्छे से एक दूसरे को समझते हैं, जो टीम के लिए फायदेमंद है।"

हसी ने कार्तिक के बारे में आगे कहा, "कार्तिक सीधे मूहं पर बाते कह देने वाला व्यक्ति है। जो कि कप्तानी का अच्छा संकेत है। वो क्रिकेट से काफी प्यार करता अहि इसलिए अपनी टीम को काफी ऊँचे स्तर के लिए तैयार कर रहा है। वो सिर्फ मैच जीतने के बारे में चिंता करता है।"

यह भी पढ़ें- IPL 2020 : चौथी बार खिताब जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी चेन्नई सुपर किंग्स

वहीं हसी ने कार्तिक और इंग्लैंड कप्तान इयोन मॉर्गन की जोड़ी के बारे में कहा, "मॉर्गन एक उत्तम दर्जे का मध्यक्रम का खिलाड़ी है। डीके के साथ, मुझे यकीन है कि मैदान पर एक शानदार साझेदारी होगी। स्टंप के पीछे से डीके कप्तान जबकि मैदान में मॉर्गन एक उप-कप्तान की तरह हो सकते हैं और कुछ विशेष परिस्थितियों में गेंदबाजों की मदद कर सकते हैं। जो कि पूरी तरह से शानदार होगा।"

यह भी पढ़ें- आईपीएल के जरिए खिलाड़ी कर सकते हैं ऑस्ट्रेलिया-भारत सीरीज की तैयारी - इयान चैपल

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां संस्करण 19 सितंबर को शुरू रहा है जो तीन स्थानों - अबू धाबी, दुबई और शारजाह में खेला जाएगा। लीग के पहले मैच में गत विजेता मुंबई इंडियंस का चेन्नई सुपर किंग्स से सामना होगा। जबकि केकेआर भी अपने अभियान की शुरुआत 23 सितंबर से मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से करेगा। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Social Tracker