1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आईपीएल के जरिए खिलाड़ी कर सकते हैं ऑस्ट्रेलिया-भारत सीरीज की तैयारी - इयान चैपल

आईपीएल के जरिए खिलाड़ी कर सकते हैं ऑस्ट्रेलिया-भारत सीरीज की तैयारी - इयान चैपल

चैपल ने एक कॉलम में लिखा, "दिसंबर में होने वाली सीरीज के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के लिए चुनौतीपूर्ण आईपीएल में खेलने से फायदा होगा।"  

IANS IANS
Published on: September 13, 2020 18:10 IST
Players can prepare for Australia-India series through IPL - Ian Chappell- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Players can prepare for Australia-India series through IPL - Ian Chappell

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ईयान चैपल ने रविवार को कहा कि इस साल के अंत में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए आईपीएल दोनों देशों के खिलाड़ियों के लिए अच्छा मौका है। आईपीएल की शुरुआत 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हो रही है। लीग में भारतीय खिलाड़ी शुरुआत से ही खेलेंगे जबकि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी कुछ दिनों बाद अपनी-अपनी टीमों से जुड़ेंगे। यह दोनों देश इस समय इंग्लैंड में सीमित ओवरों की सीरीज खेल रहे हैं।

चैपल ने वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो पर अपने कॉलम में लिखा, "दिसंबर में होने वाली सीरीज के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के लिए चुनौतीपूर्ण आईपीएल में खेलने से फायदा होगा।"

ये भी पढ़ें - पूर्व अध्यक्ष जॉन फाहे के निधन पर शोक जताते हुए बैठक में मौन रखेगी वाडा

उन्होंने कहा, "ऑस्ट्रेलिया में होने वाली मुश्किल टेस्ट सीरीज के लिए यह शायद सही तैयारी न हो लेकिन 2009 में इंग्लैंड के बल्लेबाज रवि बोपारा ने जो कहा था उस पर ध्यान दिया जाना चाहिए।"

उन्होंने लिखा, "आईपीएल खेलने बाद इंग्लैंड लौटे बोपारा से पूछा गया कि क्या यह टेस्ट मैच की तैयारी के लिए सही है। उन्होंने कहा था कि 'हर मौके पर स्कोर करने की ललक आपको सकारात्मकता देती है।' उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार दो शतक लगा अपनी बात को साबित किया।"

ये भी पढ़ें - ईस्ट बंगाल के कोच बनने की दौड़ में शामिल हुए रिवेरा और विदाकोविच

उन्होंने लिखा, "भारतीय खिलाड़ी आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए यह सोच अपना सकते हैं और इसका असर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप पर पड़ सकता है।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X