Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL 2020: आईपीएल के अगले सीजन से पहले अश्विन ने दी चेतावनी, जारी रहेगी 'मांकडिंग'

आईपीएल 2019 में कप्तानी करने वाले आर. अश्विन ने 25 मार्च 2019 को राजस्थान रॉयल्स के तूफानी बल्लेबाज जोस बटलर को ऐसे ही आउट किया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 31, 2019 12:27 IST
R. Ashwin- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM R. Ashwin

इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) के अगले सीजन 2020 के लिए नीलामी का कार्य पूरा हो चुका है। जिसके चलते सभी फ्रेंचाईसीयों ने अपनी-अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी है। इसी बीच साल 2019 के आईपीएल सीजन में मांकड को जन्म देने वाले आर. अश्विन ने अगले साल के लिए भी बल्लेबाज को सावधान रहने की चेतावनी दे दी है।  

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक फैन ने पूछा कि आईपीएल 2020 में किस बल्लेबाज को मांकड़िंग रन आउट करेंगे? इस पर अश्विन ने कहा कि जो भी क्रीज पार करेगा, मांकड़िंग आउट होगा।

गौरतलब है कि किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से आईपीएल 2019 में कप्तानी करने वाले आर. अश्विन ने 25 मार्च 2019 को राजस्थान रॉयल्स के तूफानी बल्लेबाज जोस बटलर को ऐसे ही आउट किया था। हालांकि, इस पर उनकी आलोचना हुई थी। क्योंकि कुछ क्रिकेट दिग्गज इसे भावना के विपरीत मानते हैं तो कुछ नियमों के आधार पर सही भी ठहराते हैं। ज्ञात हो कि रन अप के बाद और बॉल फेंके जाने से पहले नॉन स्ट्राइक एंड की क्रीज छोड़ने पर बल्लेबाज को रन आउट करना मांकड़िंग कहलाता है।

हालांकि 7 साल पहले भी अश्विन अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में मांकड कर चुके हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ हुए एक मैच में लाहिरू थिरिमाने को इसी तरह आउट किया था, लेकिन उस समय सचिन तेंदुलकर ने अपील को वापस ले लिया था जिसके चलते थिरिमाने आउट होने से बच गए थे। ऐसे में अगले साल 2020 में होने वाले आईपीएल के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले अश्विन ने एक बार फिर जाहिर कर दिया है कि अगर उन्हें मौका मिलेगा तो वो मांकडिंग करने से नहीं चुकेंगे। 

बता दें कि 13 दिसंबर 1947 को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक टेस्ट मैच के दौरान भारत के वीनू मांकड़ ने ऑस्ट्रेलिया के विल ब्राउन को इसी तरह से आउट किया था। जिसके बाद से इस तरह के आउट को इन्ही के सरनेम के आधार पर 'मांकड' बोला जाता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement