Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IPL 2020 : उथप्पा ने माना, 18 साल का ये युवा बल्लेबाज राजस्थान रॉयल्स के लिए मचा सकता है धमाल

उथप्पा का मानना है कि टीम में शामिल युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल इस सीजन धमाल मचा सकते हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 11, 2020 13:58 IST
Yashasvi Jaiswal, Rajasthan Royals - India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @RAJASTHANROYALS Yashasvi Jaiswal, Rajasthan Royals 

कोरोना महामारी के बीच 19 सितंबर से यूएई में दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का आगाज होने जा रहा है। जिसको लेकर सभी फ्रेंचाईजी टीमों के खिलाड़ी दुबई के मैदानों में जमकर पसीना बहा रहे हैं। इस लीग में हर साल कई युवा खिलाड़ी निकलकर सामने आते हैं और करोडो क्रिकेट प्रेमियों के दिलों में अपनी जगह बनाते हैं। यही कारण है कि आईपीएल को युवा और गुमनाम खिलाड़ियों के लिए एक बहुत बड़ा प्लेटफ़ॉर्म माना जाता है। इस लीग से ही रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, जसप्रित बुमराह, दीपक चाहर, और ऋषभ पंत जैसे ना जाने कितने क्रिकेटर निकलकर आगे आए और टीम इंडिया के लिए भी खेले हैं। 

इस कड़ी में केकेआर के लिए पिछले कई सालों से खेलते आ रहे रोबिन उथप्पा को इस सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स ने अपने खेमे में शामिल किया है। जिसके चलते उथप्पा का मानना है कि टीम में शामिल युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल इस सीजन धमाल मचा सकते हैं। 

उथप्पा ने 18 साल के इस युवा खिलाड़ी की तारीफ करते हुए आईपीएल की अधिकारिक वेबसाइट पर जारी वीडियो में कहा, "यशस्वी भविष्य के लिए एक बहुत ही रोमांचक खिलाड़ी है। मुझे लगता है कि उन्होंने घरेलू क्रिकेट में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और टीम इंडिया के लिए खेलने से पहले उनके लिए आईपीएल में खेलना लाभदायक होगा।"

ये भी पढ़े : IPL 2020 : इस बार आईपीएल में कौन सी टीम होगी सबसे फिसड्डी, ब्रैड हॉग ने बताया नाम

वहीं आगे उन्होंने IPL के 13वें सीजन से पहले टीम के इरादे को साफ करते हुए कहा कि वे इसे जीतने की इच्छा के साथ टूर्नामेंट में जा रहे हैं। उन्होंने कहा, "कोरोना महामारी के बीच दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी वास्तव में इस टूर्नामेंट को देखने के लिए बहुत उत्सुक होंगे। इस मायने में यह एक बड़ा आईपीएल होने जा रहा है। मुझे लगता है कि इस बार हमारी टूर्नामेंट जीतने की काफी उम्मीदें हैं।"

ये भी पढ़े : IPL 2020 : कोरोना को हराने बाद दीपक चाहर आज से करेंगे मैदान पर वापसी, CEO ने दी जानकारी

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां संस्करण 19 सितंबर को शुरू रहा है जो तीन स्थानों - अबू धाबी, दुबई और शारजाह में खेला जाएगा। लीग के पहले मैच में गत विजेता मुंबई इंडियंस का चेन्नई सुपर किंग्स से सामना होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement