Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL 2020 : इस बार आईपीएल में कौन सी टीम होगी सबसे फिसड्डी, ब्रैड हॉग ने बताया नाम

ब्रैड हॉग का मानना है कि इस बार अंकतालिका में सबसे नीचे पायदान पर किंग्स इलेवन पंजाब रहने वाली है। जिसे पीछे की वजह भी उन्होंने बताई है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 11, 2020 12:15 IST
Brad Hogg- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Brad Hogg

कोरोना महामारी के बीच 19 सितंबर से यूएई में दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग इंडियन प्रीमीयर लीग (आईपीएल) का आगाज होने जा रहा है। जिसके लिए सभी फ्रेंचाईजी ने खिताबी जीत के लिए कमरकस तैयारी शुरू कर दी है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज ब्रैड हॉग ने टूर्नामेंट के अंत में सबसे लास्ट में कौन सी टीम होगी। इसके बारे में बताया है। उनका मानना है कि इस बार अंकतालिका में सबसे नीचे पायदान पर किंग्स इलेवन पंजाब रहने वाली है। जिसे पीछे की वजह भी उन्होंने बताई है।

हॉग ने एक यूट्यूब चैनल पर कहा, "मेरे लिए उनके (KXIP) विदेशी खिलाड़ी आकस्मिक रूप से अफगानिस्तान के रहमान और जॉर्डन के अलावा सभी मैच विजेता हैं। इस विशेष टीम में उन दोनों की विशिष्ट भूमिकाएं हैं और गुणवत्ता वाले गेंदबाज हैं।"

हॉग ने आगे कहा, "लेकिन अन्य खिलाड़ी जैस कि मैक्सवेल, गेल और नीश्म ये सभी खिलाड़ी निरंतर प्रदर्शन नहीं करते हैं। जबकि आपको उनसे लगातार शानदार प्रदर्शन चाहिए होता है। इनके करियर में काफी अप एंड डाउन रहे हैं। यही कारण है कि किंग्स इलेवन पंजाब अंकतालिका में अंतिम पायदान पर रहने वाली है।"

ये भी पढ़ें - KKR के सीईओ को है उम्मीद, पहले मैच से टीम के साथ जुड़ जाएंगे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी

गौरतलब है कि मैक्सवेल किंग्स इलेवन पंजाब के साथ साल 2014 से है। इस तरह पिछले 4 सालों में वो टीम के लिए 1355 रन बना चुके हैं। वहीं मैक्सवेल के अलग - अलग सीजन की बात करें तो 2014 सीजन में 552 रन बनाने के बाद उनका बल्ला शांत होता चला गया और अगले 4 सीजन में उनके बल्ले से 145, 179, 310 और 169 रन ही निकले। 

यह भी पढ़ें-  पाकिस्तान क्रिकेट के मुख्य चयनकर्ता बन सकते हैं शोएब अख्तर, पीसीबी से हो रही है चर्चा

वहीं दूसरी तरफ क्रिस गेल का भी बल्ला पंजाब के लिए शांत रहा। गेल ने पछले दो सीजन में इस टीम के लिए साल 2018 में 368 रन जबकि साल 2019 में गेल ने 490 रन मारें। हलांकि इस बार फिर से किंग्स इलेवन पंजाब नए कप्तान के.एल. राहुल व कोच अनिल कुंबले के सानिध्य में खिताबी जीत का दावा पेश करना चाहेगी। 

बता दें कि 19 सितंबर से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में किंग्स इलेवन पंजाब 20 सितंबर को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आगाज करेगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement