Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IPL 2020 Full Schedule : मुंबई-चेन्नई के मैच से होगा आईपीएल 2020 का आगाज

आईपीएल के 13वें संस्करण का आगाज 29 मार्च को गत विजेता मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच से होगा। इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 24 मई को खेला जाएगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 15, 2020 23:15 IST
ipl 2020 schedule ipl 2020 start date ipl 2020 date and time table - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ipl 2020 schedule ipl 2020 start date ipl 2020 date and time table 

आईपीएल 2020 का आगाज गत चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) 29 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ कर करेगी। आइएनएस पर छपी खबर अनुसान, आईएनएस ने जिस लीग स्टेज के शेड्यूल को एक्सेस किया था उसे शनिवार को फ्रेंचाइजियों को भेज दिया गया है। इस टूर्नामेंट के नॉक आउट मुकाबलों की तारीख का ऐलान कुछ दिनों में होगा।

लीग स्टेज मुकाबले 29 मार्च से 17 मई तक खेले जाएंगे। रविवार के दिन दो मुकाबले होंगे और पहली बार ऐसा होगा कि शनिवार को एक ही मैच खेला जाएगा। शनिवार को इस बार दो मुकाबले नहीं होंगे।

शिनावार को दो मुकाबले ना होने की वजह से अतिरिक्त मैचों को समायोजित करने के लिए लीग चरण को एक सप्ताह तक बढ़ाया गया है। आईपीएल 2020 के सीज़न के लिए लीग चरण 50 दिन लंबा होगा, जबकि पिछले साल 44 दिनों का था।

लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच होगा। राजस्थान रॉयल्स को छोड़कर सभी सात फ्रेंचाइजी ने अपने घरेलू मैदानों को बरकरार रखा है। राजस्थान रॉयल्स ने दो घरेलू स्थानों की पेशकश की गई है जिसमें गुवाहाटी और जयपुर का नाम शामिल है। राजस्थान उच्च न्यायालय का विकल्प के रूप में मामले पर दायर जनहित याचिका पर फैसला करना बाकी है।

बीसीसीआई के अधिकारीक ऐलान से पहले ही कुछ आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने अपने शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। देखें शेड्यूल-

आरसीबी

केकेआर

एसआरएच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement