Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IPL 2021 : इस धाकड़ खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल करने पर थी धोनी और कोहली की नजरें

ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज संजू सैमसन हैं। हाल ही में इसका खुलासा टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और मौजूदा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने किया है।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 22, 2021 16:02 IST
IPL 2021: MS Dhoni and Virat Kohli were eyeing the inclusion of this dashing player in their team- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021: MS Dhoni and Virat Kohli were eyeing the inclusion of this dashing player in their team

आईपीएल 2021 की नीलामी से पहले सभी 8 टीमों ने बुधवार यानि की 20 जनवरी को अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट के जारी होने से पहले टीमों के बीच खिलाड़ियों को ट्रेड करने की बातचीत चल रही थी। वहीं अब खबर आई है कि विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स एक ही खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल करने की कोशिश कर रही थी, लेकिन दोनों खिलाड़ियों के हाथ ही निराशा लगी।

ये भी पढ़ें - कोच रवि शास्त्री ने इस खिलाड़ी को बताया ऑस्ट्रेलिया दौरे की खोज

ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज संजू सैमसन हैं। हाल ही में इसका खुलासा टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और मौजूदा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने किया है।

ये भी पढ़ें - बैडमिंटन : सात्विक-अश्विनी थाईलैंड ओपन के मिश्रित युगल सेमीफाइनल में

चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा "राजस्थान रॉयल्स की टीम शायद आज संजू सैमसन को अपना कप्तान नियुक्त कर दे। क्योंकि संजू सैमसन के लिए दूसरी टीमों से काफी डिमांड आ रही है। कुछ सूत्रों से मैंने सुना है कि चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें अपनी टीम में लेने में दिलचस्पी दिखाई है। धोनी और कोहली दोनों ने कहा है कि वो सैमसन को टीम में लेना चाहते हैं। इसलिए राजस्थान रॉयल्स अगर संजू सैमसन को टीम में रखना चाहती है तो फिर उन्हें कुछ अलग करना होगा और वो इसी वजह से उन्हें कप्तानी दी जा सकती है।"

ये भी पढ़ें - पोलार्ड ने T0 प्रारूप को बताया मजेदार और रोचक

ये बात चोपड़ा ने टीमों द्वारा रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करने से पहले कही थी। उनकी यह बात सच साबित हुई और राजस्थान रॉयल्स की टीम ने उन्हें अपना नया कप्तान न्युक्त किया।

इस सीजन में अभी तक राजस्थान रॉयल्स के अलावा किसी टीम ने नया कप्तान नहीं बनाया है। अब देखना होगा कि सैमसन अपने इस नए रोल को उम्मीदों के मुताबिक अदा कर पाते हैं या नहीं।

संजू सैमसन ने अभी तक आईपीएल में 107 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने कुल 2584 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके नाम 13 अर्धशतक और दो शतक भी हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement