Friday, April 26, 2024
Advertisement

इंग्लैंड के लिए ड्रेसिंग रूम से कोड दिखा के ये एनलिस्ट करता था टीम की मदद, अब KKR ने किया शामिल

लेमन अब आने वाले आईपीएल की नीलामी के लिए केकेआर की मदद करते नजर आयेंगे। जिसमें उनके साथ केकेआर के एनलिस्ट एआर श्रीकांत मौजूद होंगे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 01, 2021 10:09 IST
KKR and Nathan Lemon- India TV Hindi
Image Source : GETTY KKR and Nathan Lemon

दुनिया की सबसे बड़ी इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) के आगामी 2021 सीजन के लिए कोलकाता नाईट राइडर्स ने अपनी टीम में इंग्लैंड के रणनीति सलाहकार नाथन लेमन को शामिल किया है। ईएसपीऍन की रिपोर्ट के अनुसार लेमन अब आने वाले आईपीएल की नीलामी के लिए केकेआर की मदद करते नजर आयेंगे। जिसमें उनके साथ केकेआर के एनलिस्ट एआर श्रीकांत मौजूद होंगे। 

गौरतलब है कि लेमन इससे पहले इंग्लैंड के साथ साल 2009 से काम कर रहे हैं। इतना ही नहीं लिमिटेड ओवर्स के क्रिकेट में उन्होंने इंग्लैंड कप्तान इयोन मॉर्गन के साथ भी काफी काम किया है। इस तरह मॉर्गन के साथ लेमन का आईपीएल में दो महीने बिताना इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को आगामी इस साल होने वाने टी20 विश्वकप की तैयारियों में कमी ला सकता है। वहीं केकेआर की बात करें तो आईपीएल 2020 में 7 जीत और 7 हार के साथ केकेआर ने 5वें स्थान पर टूर्नामेंट का अंत किया था। 

यह भी पढ़ें- तमिलनाडु ने जीती सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी, फाइनल में बड़ौदा को 7 विकेट से हराया

जाहिर है कि पिछले सीजन में केकेआर के खराब प्रदर्शन से निराश होकर कप्तान दिनेश कार्तिक ने बीच में ही कप्तानी छोड़ दी थी। जिसके बाद केकेआर का कप्तान इंग्लैंड के इयोन मॉर्गन को नियुक्त किया गया था। जबकि दिसम्बर माह में लेमन के द्वारा ड्रेसिंग रूम से इंग्लैंड टीम को कुछ कोड दिखाने की हरकत पर बतौर कप्तान इंग्लैंड कप्तान मॉर्गन ने उनका बचाव भी किया था। उस समय इंग्लैंड की टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैच खेल रही थी जिस दौरान लेमन एक कोड दिखाकर मॉर्गन की मदद कर रहे थे। इतना ही नहीं लेमन पहले भी पाकिस्तान सुपर लीग में मुल्तान सुल्तान की टीम के साथ काम कर चुके थे। 

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी ने मन की बात में ऑस्ट्रेलिया पर भारत की ऐतिहासिक जीत को किया याद तो BCCI ने इस तरह कहा, 'शुक्रिया'

बता दें कि आईपीएल के लिए आगामी सीजन की नीलामी 18 फरवरी को होनी है। जिसके लिए सभी फ्रेंचाईजी जोरों शोरों से तैयारियां करने में जुटी हुई हैं। ऐसे में लेमन का केकेआर से जुड़ना उनके लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement