1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पीएम मोदी ने मन की बात में ऑस्ट्रेलिया पर भारत की ऐतिहासिक जीत को किया याद तो BCCI ने इस तरह कहा, 'शुक्रिया'

पीएम मोदी ने मन की बात में ऑस्ट्रेलिया पर भारत की ऐतिहासिक जीत को किया याद तो BCCI ने इस तरह कहा, 'शुक्रिया'

प्रधानमंत्री मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं तिरंगा लहराने वाली टीम इंडिया की तारीफ की। जिस पर अब भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) ने उनका शुक्रिया अदा किया है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 31, 2021 13:24 IST
Team India and PM Modi- India TV Hindi
Image Source : GETTY/TWITTER- @BJP4INDIA Team India and PM Modi

हमेशा की तरह इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2021 की पहली मन की बात का विमोचन रेडियों के माध्यम से किया। जिसमें उन्होंने इस महीने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं तिरंगा लहराने वाली टीम इंडिया की तारीफ भी की। जिस पर अब भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) ने उनका शुक्रिया अदा किया है। 

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर पहले एडिलेड टेस्ट मैच के दौरान टीम इंडिया दूसरी पारी में सिर्फ 36 रनों पर ढेर हो गई थी। जिसके बाद उसके प्रमुख कप्तान विराट कोहली भी अपने पहले बच्चे के नाम के लिए भारत लौट आए थे। इतना ही नहीं टीम इंडिया के लिए समस्याएं यही नहीं खत्म हुई बल्कि टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, उमेश यादव, और मोहम्मद शमी भी सीरीज के दौरान चोटिल हुए। जिससे तमाम समस्याओं से जूझते हुए कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपनी कप्तानी में ऐतिहासिक पलटवार के साथ ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में पिछड़ने के बावजूद 2-1 से टेस्ट सीरीज हराई। जिसके बाद पूरे विश्व में टीम इंडिया के कारनामे की चर्चा हो रही थी। 

इस पर  31 जनवरी 2021 को नए साल में पहली बार मन की बात में टीम इंडिया की तारीफ करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "इस महीने हमें क्रिकेट की पिच से अच्छी खबर मिली। शुरुआती झटकों के बाद, भारतीय टीम ने शानदार वापसी की और ऑस्ट्रेलिया में श्रृंखला जीती। हमारी टीम की कड़ी मेहनत और टीम वर्क प्रेरणादायक था।"

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : श्रीलंका में हासिल की फॉर्म को भारत के खिलाफ भी जारी रखना चाहेंग माइलस्टोन मैन जो रूट

जिस पर बीसीसीआई ने मोदी जी का शुक्रिया अदा करते हुए ट्वीट किया और कहा, "आपकी तारीफ के लिए शुक्रिया मोदी जी। भारतीय टीम अपने तिरंगे को ऊँचा रखने के लिए हेमशा हर सतत प्रयास करती रहेगी।"

ये भी पढ़ें -  ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले ही राहुल द्रविड़ ने रहाणे को दिया था 'जीत का मंत्र', अब हुआ खुलासा

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद टीम इंडिया अब इंग्लैंड के खिलाफ 5 फरवरी से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। जिसके बाद 5टी20 और 3 वनडे मैचों की भी सीरीज खेली जाएगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X