1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले ही राहुल द्रविड़ ने रहाणे को दिया था जीत का मंत्र, अब हुआ खुलासा

ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले ही राहुल द्रविड़ ने रहाणे को दिया था 'जीत का मंत्र', अब हुआ खुलासा

कप्तान रहाणे ने खुलासा करते हुए बताया कि कैसे आईपीएल खत्म होने के बाद ही राहुल द्रविड़ ने ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले उन्हें एक ख़ास सलाह दी। जिससे वहाँ काफी मदद मिली। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 30, 2021 12:19 IST
Rahul Dravid and Ajinkya Rahane - India TV Hindi
Image Source : GETTY Rahul Dravid and Ajinkya Rahane 

ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टीम इंडिया ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में 2-1 से ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत कर इतिहास रच डाला। इतना ही नहीं बिना कप्तान विराट कोहली और तमाम सीनियर गेंदबाजों के चोटिल होने के बावजूद रहाणे ने युवा खिलाड़ियों के दमपर ऑस्ट्रेलिया को उसके घर पर हराया। इस तरह युवा खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के पीछे राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के कर्ताधर्ता राहुल द्रविड़ की भी तारीफ हो रही है। ऐसे में अब कप्तान रहाणे ने खुलासा करते हुए बताया कि कैसे आईपीएल खत्म होने के बाद ही राहुल द्रविड़ ने ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले उन्हें एक ख़ास सलाह दी। जिससे वहाँ जाकर जीतने में रहाणे को काफी मदद मिली। 

क्रिकेट पंडित और कमेंटेटर के तौर पर जाने वाले हर्षा भोगले ने अजिंक्य रहाणे से इंटरव्यू के दौरान पूछा कि सीरीज जीतने के बाद चारो तरफ से बधाईयाँ आ रही थी। ऐसे में कोई एक चीज जो आप शेयर करना चाहे। तब रहाणे ने राहुल द्रविड़ की कॉल का जिक्र करते हुए कहा, "राहुल भाई ने मुझे तब कॉल किया जब हम दुबई से ऑस्ट्रेलिया के लिए निकल रहे थे। उन्होंने कहा परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि पहले टेस्ट मैच के बाद तुम कप्तानी करने जा रहे हो।"

इसके बाद रहाणे ने आगे कहा , "राहुल भाई ने मुझे कहा कि तुम बहुत अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हो। बस एक काम ये करना कि तुम नेट में ज्यादा देरत तक बल्लेबाजी नहीं करना। उन्होंने कहा कि उनसे ये गलती हुयी थी लेकिन तुम ऐसा मत करना। बाकी कोई दबाव ना लेना शानदार तरीके से टीम का नेतृत्व करना और खिलाड़ियों का भरोसा जीतना। नतीजों के बारे में ना सोचना वो आपने आप आयेंगे।"

यह भी पढ़ें- महिला क्रिकेटरों के लिए विजय हजारे टूर्नामेंट का आयोजन करेगा बीसीसीआई

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज की बात करें तो पहले एडिलेड टेस्ट मैच की दूसरी पारी में टीम इंडिया 36 रनों पर ढेर हो गई थी और बुरी हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए घर वापस लौट आए थे। ऐसे में रहाणे ने खराब समय में चुनौतियों को स्वीकारते हुए ना सिर्फ टीम इंडिया को संभाला बल्कि सीरीज में युवा खिलाड़ियों से उनका बेस्ट निकलवा कर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक पलटवार करते हुए सीरीज भी जीती। यही कारण है कि रहाणे की ऑस्ट्रेलिया में जीत को सराहा जा रहा है। 

यह भी पढ़ें- टी10 लीग में इवान लुईस ने किया बड़ा कारनामा, महज 9 गेंद में बना दिए 50 रन !

बता दें कि टीम इंडिया इन दिनों चेन्नई के होटले में आइसोलेशन में है। जहां पर अब कप्तान कोहली की अगुवाई में वो इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर पहले चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। जिसकी शुरुआत 5 फरवरी से होगी। जबकि उसके बाद 5 मैचों की टी 20 और बाद में 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X