Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IPL Auction : आईपीएल 2020 का पहला अनसोल्ड खिलाड़ी बना ये भारतीय प्लेयर

आईपीएल 2020 ऑक्शन में पहले बिकने वाले खिलाड़ी में क्रिस लिन ने बाजी मारी तो पहले अनसोल्ड खिलाड़ी में भारतीय टेस्ट खिलाड़ी हनुमा विहारी का नाम रहा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 19, 2019 16:35 IST
Hanuma Vihar, IPL Auction 2020, Cheteshwar Pujara, chris lynn, ipl auction news- India TV Hindi
IPL auction: Hanuma Vihari became the first unsold player of IPL 2020

आईपीएल 2020 ऑक्शन में पहले बिकने वाले खिलाड़ी में क्रिस लिन ने बाजी मारी तो पहले अनसोल्ड खिलाड़ी में भारतीय टेस्ट खिलाड़ी हनुमा विहारी का नाम रहा। इस नीलामी में हनुमा विहारी का बेस प्राइज 50 लाख रुपए का ही था, लेकिन किसी भी टीम ने उन्हें खरीदने की रूचि नहीं दिखाई और वो इस सीरीज के पहले अनसोल्ड खिलाड़ी बने। वहीं उनके बाद पुजारा भी अनसोल्ड रहे।

बात आईपीएल 2020 की नीलामी में अब तक सबसे महंगे खिलाड़ी की करें तो इसमें ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने बाजी मारी है। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने उन्हें 10 करोड़ 75 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है। ग्लेन मैक्सवेल को खरीदने में दिल्ली कैपिट्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच तगड़ी बिड वॉर देखने को मिली, लेकिन अंत में पंजाब ने बाजी मारी। बता दें, मैक्सवेल का बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए था।

उल्लेखनीय है, इस नीलामी में पहला नाम ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस लिन का लिया गया और लिन को मुंबई की टीम ने अपने नाम किया। इस नीलामी में लिन का बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए था और मुंबई ने पहली ही बोली अपनी लगाई बाकी किसी टीम ने लिन को खरीदने में रूचि नहीं दिखाई और मुंबई ने लिन को उनके बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए में ही अपनी टीम में शामिल कर लिया।

मुंबई की टीम में अब तीन सलामी बल्लेबाज हो गए हैं।  टीम में साउथ अफ्रीका के बाएं हाथ के बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक और भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा पहले से ही मौजूद है। मुंबई ने अगले सीजन के लिए इवन लुईस को रिलीज कर दिया था जिसके बाद उन्होंने अब लिन पर अपना दाव खेला है। अब देखना होगा कि मुंबई प्लेइंग इलेवन में उन्हें किस तरह से फिट करती है।

आईपीएल 2020 ऑक्शन के हर अपडेट को देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें। (LIVE IPL AUCTION)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement