Monday, May 13, 2024
Advertisement

IPL: पंड्या की वजह से मुंबई इंडियंस से बूमराह का पत्ता हो सकता है साफ़, जाने क्या है वजह

टीम इंडिया के सबसे बेहतरीन डेथ बॉलर और 20-20 क्रिकेट के एक्सपर्ट जसप्रीत बूमराह के लिए एक बुरी ख़बर है. सूत्रों के मुताबिक़ मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस बुमराह को रिटेन नहीं करेगी.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 02, 2018 12:49 IST
Bumrah, Pandya- India TV Hindi
Bumrah, Pandya

IPL 2018 सीज़न के लिए खिलाड़ियों की नीलामी इस माह के आख़िर में होने वाली है. लीग में केलने वाली टीमों को पुराने खिलाड़ी अपने ही पास रखने का विकल्प दिया गया और इनके नाम चार जनवरी तक देने हैं. लगभग सभी फ्रेंचाइजी ने तय कर लिया है कि उन्हें किन खिलाड़ियों को टीम में बनाए रखना और किन्हें उन्हें राइट टू मैच आरटीएम कार्ड से खरीदना है. 

टीम इंडिया के सबसे बेहतरीन डेथ बॉलर और 20-20 क्रिकेट के एक्सपर्ट जसप्रीत बूमराह के लिए एक बुरी ख़बर है. सूत्रों के मुताबिक़ मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस बुमराह को रिटेन नहीं करेगी और उसकी पहली पसंद पांड्या बंधु हार्दिक और क्रुणाल हैं. उधर दिल्ली डेयरडेविल्स की नज़र रिषभ पंत और श्रेयस अय्यर को टीम के साथ जोड़ने पर लगी है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के एक अधिकारी ने सोमवार को कहा, ‘रोहित शर्मा को रिटेन करना स्वाभाविक पसंद हैं. उनकी अगुआई में टीम ने तीन खिताब जीते हैं. हार्दिक पंड्या मैच विजेता है और तीसरा खिलाड़ी क्रुणाल पंड्या हो सकता है. क्रुणाल का सिलेक्शन अभी राष्ट्रीय टीम में नही हुआ है और ऐसे में उन्हें तीन करोड़ रुपये में रिटेन किया जा सकता है जबकि अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी को इसके लिए सात करोड़ रुपये देने होंगे. इसके अलावा क्रुणाल ने पिछले साल बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था.

क्रुणाल को रिटेन करना रणनीतिक फैसला है ताकि टीम कीरोन पोलार्ड और जसप्रीत बुमराह को राइट टू मैच कार्ड से खरीद सके. बीसीसीआइ अधिकारी ने कहा, ‘मुंबई इंडियंस पांच खिलाड़ियों को रिटेन करने करना चाहती है. ये पांचों उसके मैच विजेता हैं और अगर वो अपनी रणनीति बदलती है तो यह हैरानी भरा होगा.’ वहीं दिल्ली ने अभी यह तय नहीं किया है कि वह दो या तीन खिलाड़ियों को रिटेन करे, लेकिन पंत और अय्यर को रिटेन किया जाना तय है.

अधिकारी ने कहा, ‘अगर आप दो अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को रिटेन करते हो तो आपको 21 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे. पहले खिलाड़ी के लिए 12.5 करोड़ और दूसरे के लिए 8.5 करोड़ रुपये. इसके बजाय अंतरराष्ट्रीय स्तर के तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने पर 33 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे. पहले के लिए 15 करोड़, दूसरे के लिये 11 करोड़ और तीसरे के लिये सात करोड़ रुपये खर्च करने होंगे हालांकि राजस्थान रॉयल्स स्टीव स्मिथ को रिटेन कर सकता है. उन्होंने पिछले दो सत्र राईजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के साथ थे.

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement