Friday, March 29, 2024
Advertisement

इरफ़ान पठान ने माना, अगर बेन स्टोक्स जैसा खिलाड़ी भारत के पास भी हो तो कोई नहीं हरा सकता

भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान का मानना है कि अगर बेन स्टोक्स जैसे ऑलराउंडर भारतीय टीम में होंगे तो टीम अजेय बन जाएगी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 21, 2020 20:32 IST
Ben Stokes- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Ben Stokes

कोरोना महामारी के बीच इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है।जिसमें पहले टेस्ट मैच में हार के बाद शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड ने दोनों पारी में बेन स्टोक्स के हरफनमौला प्रदर्शन के दमपर दूसरे टेस्ट मैच में 113 रनों से जीत हासिल कर ली है। इंग्लैंड के लिए पहली पारी में बेन स्टोक्स 176 रन बनाए। जिसके बाद भी स्टोक्स का बल्ला शांत नहीं हुआ और उन्होंने दूसरी पारी में भी तेज तर्रार 78 रनों की नाबाद पारी खेली। इस तरह भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान का मानना है कि अगर बेन स्टोक्स जैसे ऑलराउंडर भारतीय टीम में होंगे तो टीम अजेय बन जाएगी। 

पठान ने ट्वीट करते हुए लिखा, "भारतीय टीम के पास अगर बेन स्टोक्स जैसा मैच विजेता खिलाड़ी होगा तो वह विश्व में कहीं भी अजेय रहेगी।"

पठान का यह बयान स्टोक्स के वेस्टइंडीज के खिलाफ ओल्ड ट्रेफर्ड में किए गए प्रदर्शन के बाद आया है। स्टोक्स ने इस मैच में पहली पारी में 176 रनों की पारी खेली थी और दूसरी पारी में 57 गेंदों पर 78 रन बनाए थे। इसके अलावा स्टोक्स ने मैच में तीन विकेट भी लिए थे और इसी कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था। इतना ही नहीं उन्होंने दूसरी पारी में बतौर सलामी बल्लेबाज 36 गेंदों में फिफ्टी जड़ी। इस तरह वो इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज फिफ्टी जड़ने वाले ओपनिंग बल्लेबाज भी बन गए हैं। 

वहीं स्टोक्स अपने बेहतरीन प्रदर्शन के कारण वह आईसीसी के टेस्ट ऑलराउंडरों की रैंकिंग में पहले स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने विंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को इस पद से हटा दिया है जो पिछले 18 महीनों से पहले स्थान पर ही थे। इसी के साथ वह एंड्रयू फिल्टॉफ के बाद इस स्थान पर पहुंचने वाले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

ये भी पढ़े : आईपीएल चेयरमैन ने किया दावा, पूरे प्लान के साथ यूएई में खेला जा सकता है टूर्नामेंट

बता दें कि तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में पहला विंडीज और दूसरा टेस्ट मैच इंग्लैंड के जीतने के कारण अब सीरीज 1-1 से बराबरी पर आ गई है। जिसका फ़ाइनल व अंतिम मुकाबला 24 जुलाई से मैनचेस्टर के मैदान में हो खेला जाएगा। जिसमें एक बार फिर सभी फैन्स की निगाहें स्टोक्स के प्रदर्शन पर होंगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement