Friday, April 26, 2024
Advertisement

इंडिया लेजेंड की जीत में चमके इरफान पठान, श्रीलंका लेजेंड के खिलाफ जड़ा तूफानी अर्द्धशतक

पठान ने श्रीलंका लेजेंड के खिलाफ इस मुकाबले में विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंद में 57 रनों की पारी खेली।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 11, 2020 8:51 IST
Irfan Pathan, Mohammad Kaif, India vs Sri Lanka, Team India, sachin Tendulkar - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Irfan Pathan

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो लेकिन अभी भी उनमें इस खेल के प्रति जुनून बांकी है। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी-20 टूर्नामेंट में इंडिया लेजेंड की ओर से खेलते हुए पठान ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर इसे साबित कर दिया। पठान ने श्रीलंका लेजेंड के खिलाफ इस मुकाबले में विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंद में 57 रनों की पारी खेली।

अपनी इस पारी में पठान ने 6 चौके के साथ तीन शानदार छक्के भी लगाए। इस दौरान पठान का स्ट्राइक रेट 183.87 का रहा। इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी में भी अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया और टीम के लिए एक विकेट निकाला।

पठान की इस दमदार पारी की बदौलत की इंडिया लेजेंड की टीम ने इस मुकाबले को 8 गेंद शेष रहते ही 5 विकेट से अपने नाम कर लिया। इस शानदार खेल के लिए पठान को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

आपको बता दें कि पठान ने पिछले साल ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का एलान किया था। पठान लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे जिसके कारण भारतीय टीम में उनकी वापसी के रास्ते बंद हो गए। इसके अलावा इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के ड्राफ्ट में भी उन्होंने अपना नाम नहीं डाला था।

पठान भारतीय टीम के लिए 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी-20 मैचों में खेल चुके हैं। बल्लेबाजी में पठान ने टेस्ट क्रिकेट में 1105 रन बनाए जिसमें 6 अर्द्धशतक और 1 शतक शामिल है। वहीं वनडे फॉर्मेट में उन्होंने 1544 रन किए। इस फॉर्मेट में उनके नाम 5 अर्द्धशतक दर्ज है। इसके अलावा टी-20 क्रिकेट में इरफान 172 रन बनाए हैं।

वहीं गेंदबाजी में इरफान ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 100 विकेट लिए। वनडे में उन्होंने 173 विकेट झटके जबकि टी-20 में उन्हें 28 मिला है।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement