Friday, April 26, 2024
Advertisement

जम्मू एंड कश्मीर क्रिकेट के खिलाड़ियों को वड़ोदरा में ट्रेनिंग दे रहे हैं इरफ़ान पठान

कश्मीर में धरा 370 हटने के बाद से हालात बिल्कुल विपरीत थे लेकिन फिर भी इरफ़ान ने हार ना मानते हुए जम्मू एंड कश्मीर क्रिकेट के लिए बड़ा कदम उठाया।

Nirnay Kapoor Written by: Nirnay Kapoor @nirnaykapoor
Published on: September 07, 2019 7:48 IST
Irfan Pathan With Jammu and Kashmir Team- India TV Hindi
Image Source : ANI Irfan Pathan With Jammu and Kashmir Team

जम्मू एंड कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद सुरक्षा कारणों और तनाव के चलते उसकी क्रिकेट टीम ने घर से दूर गुजरात के वड़ोदरा में आगामी घरेलू क्रिकेट सीजन के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। जिसमें सबसे बड़ा योगदान टीम के मेंटर इरफ़ान पठान का है। जिन्होंने जम्मू एडं कश्मीर टीम के खिलाड़ियों को टी. वी. चैनल पर विज्ञापन के जरिए पूरी टीम को अपने घरेलू मैदान वड़ोदरा में अभ्यास करने के लिए बुलाया।

गौरतलब है कि 24 सितम्बर से विजय हजारे ट्रॉफी शुरू होने वाली है, जिसके चलते जम्मू-कश्मीर के इन खिलाड़ियों ने वड़ोदरा के मोती बाग़ मैदान में प्रैक्टिस शुरू कर दी है। यहां टीम के मेंटॉर इरफान पठान 30 खिलाड़ियों को करीब दस दिन तक क्रिकेट के गुर सिखाएंगे।

कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद से हालात बिल्कुल विपरीत थे लेकिन फिर भी इरफ़ान ने हार ना मानते हुए जम्मू एंड कश्मीर क्रिकेट के लिए बड़ा कदम उठाया। सबसे पहले उनसे संपर्क साधा फिर वड़ोदरा में उनके लिए लोजिस्टिक से लेकर हर एक चीज का इंतजाम किया और आगामी घरेलू क्रिकेट के सत्र के लिए टीम को अब तैयार करने की जद्दोजहद में लग गए हैं। 

ऐसे में ट्रेनिंग के दौरान इरफ़ान ने कहा, " कश्मीर की टीम से पहले ही परवेज रसूल भारत के लिए खेल चुके हैं जबकि एक खिलाड़ी रसिक सलाम डार आईपीएल में मुम्बई इंडियंस के लिए खेल चुका है। कश्मीर के खिलाड़ियों में काफी टेंशन है इसके चलते वो उनकी क्रिकेट के प्रति सोच को बदलने नहीं देना चाहते हैं। सभी खिलाड़ी दोबारा अपनी प्रैक्टिस के साथ भारतीय टीम में शामिल होने का सपना लेकर आगे बढ़ना चाहते हैं।"

बता दें कि भारतीय क्रिकेट के आगामी घरेलू सत्र 2019-20 में सबसे पहले विजय हजारे ट्रॉफी 24 सितम्बर से शुरू हो रही हैं। जिसमे सभी राज्य की टीमें खिताब पर कब्ज़ा जमाने के लिए अपना सब कुछ झोंक देंगी। इसके साथ ही तमाम युवा चहेरों के निकलकर आगे आने की भी संभावना है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement