Saturday, April 20, 2024
Advertisement

भारतीय टीम में वापसी के लिए पृथ्वी शॉ को मिला इयान बिशप से 'गुरूमंत्र'

पृथ्वी की जगह टीम में ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल को शामिल किया गया है और उन्होंने तीनों ही मुकाबलों में ठोस शुरुआत कर खुद को साबित किया।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 26, 2021 8:59 IST
Cricket News Today,ICC,Live Cricket News,Current Cricket News,Online Cricket News,Cricket News Today- India TV Hindi
Image Source : GETTY Prithvi Shaw and Ravi Shastri 

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बुरी तरह से फ्लॉप रहे। पृथ्वी को एडिलेड टेस्ट मे खेलने का मौका मिला था लेकिन वह ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों के इनस्विंग गेंदों पर दोनों ही पारियों में सस्ते में आउट हो गए। इसके बाद सोशल मीडिया पर पृथ्वी की खूब आलोचना हुई और उनके खेलने के तकनीक पर भी सवाल उठने लगे, नतीजा यह हुआ कि सीरीज के बाकी बचे तीन मैचों में उन्हें मौका नहीं मिला।

पृथ्वी की जगह टीम में ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल को शामिल किया गया है और उन्होंने तीनों ही मुकाबलों में ठोस शुरुआत कर खुद को साबित किया। ऐसे में यह साफ हो गया कि अब पृथ्वी के लिए भारतीय टीम में वापसी करना आसान नहीं होगा।

यह भी पढ़ें- PAK vs SA, 1st Test : 13 साल बाद साउथ अफ्रीका की मेजबानी कर रहा है पाकिस्तान

पृथ्वी के खराब फॉर्म और उनके तकनीक पर वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज इयान बिशप ने 'स्पोर्ट स्टार' को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि इस युवा खिलाड़ी को अब घरेलू क्रिकेट में रन बनाने होंगे तभी वह भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं।

बिशप ने कहा, ''पृथ्वी को घरेलू सर्किट में रन बनाना होगा। सिर्फ इतना ही नहीं उन्हें एक ऐसे मेंटॉर की भी जरुरत है जो उनके तकनीकी खामियों को दूर करने में उनकी मदद कर सके।'' 

यह भी पढ़ें- SL v ENG : इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट में श्रीलंका को 6 विकेट से दी मात, सीरीज पर जमाया कब्जा

उन्होंने कहा, ''मैं कोई बल्लेबाजी विशेषज्ञ नहीं हूं और ना ही कई गुरू जो उन्हें उनकी बल्लेबाजी में सुधार के लिए बता पाऊं। भारत में यहां कई बेहतर पूर्व क्रिकेटर हैं वह उनकी मदद ले सकते हैं। इसके साथ ही उन्हें घरेलू क्रिकेट में ढेर सारे रन बनाने होंगे।''

पृथ्वी शॉ को अबतक भारत की तरफ से कुल पांच टेस्ट मैचों में खेलने का मौका मिला है जिसमें उन्होंने 42.38 की औसत से 339 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 134 रन का है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement