Thursday, April 25, 2024
Advertisement

SL v ENG : इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट में श्रीलंका को 6 विकेट से दी मात, सीरीज पर जमाया कब्जा

इंग्लैंड ने सोमवार को गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में श्रीलंका को दूसरे टेस्ट मैच में छह विकेट से हरा दिया।

IANS Reported by: IANS
Published on: January 25, 2021 18:38 IST
SL v ENG : इंग्लैंड ने दूसरे...- India TV Hindi
Image Source : ICC SL v ENG : इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट में श्रीलंका को 6 विकेट से दी मात, सीरीज पर जमाया कब्जा

गॉल| इंग्लैंड ने सोमवार को यहां गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में श्रीलंका को दूसरे टेस्ट मैच में छह विकेट से हरा दिया। इसके साथ इंग्लैंड ने दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। अब इंग्लिश टीम भारत रवान होगी, जहां वह पांच फरवरी से चार टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेगी।

श्रीलंका ने मैच के चौथे दिन इंग्लैंड के सामने 164 रनों का लक्ष्य रखा था। एक समय इंग्लिश टीम ने 89 रनों पर चार विकेट गंवा दिए थे लेकिन ओपनर डोमिनिक सिब्ले और नम्बर-6 जोस बटलर ने पांचवें विकेट के लिए नाबाद 75 रन जोड़ते हुए उसकी जीत सुनिश्चित की।

इससे पहले, इंग्लिश स्पिनरों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका की दूसरी पारी 126 रनों पर समेट दी। पहली पारी के आधार पर श्रीलंका को 37 रनों की बढ़त मिली थी। इस आधार पर इंग्लैंड को जीत के लिए 164 रनों का लक्ष्य मिला था।

इंटरनेशनल क्रिकेट में शाकिब की धमाकेदार वापसी, ऐसा करने वाले बने दुनिया के एकमात्र क्रिकेटर

इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में जैक लीच ने 59 रन देकर चार विकेट लिए जबकि डॉम बेस ने 49 रन देकर इतनी ही सफलता हासिल की। श्रीलंका ने चौथे दिन सुबह इंग्लैंड की पहली पारी 344 रनों पर समेट दी थी। इंग्लिश टीम तीसरे दिन के अपने स्कोर में सिर्फ पांच रन जोड़ पाई थी।

दूसरी पारी में श्रीलंका की ओर से लेफ्ट आर्म स्पिनर लसिथ इम्बुलडेन्या ने सबसे अधिक 40 रन बनाए। पहली पारी में इंग्लैंड के लिए 186 रनों की पारी खेलने वाले इंग्लिश कप्तान जोए रूट को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। रूट ने चार पारियों में कुल 426 रन बनाए। इस जीत के साथ इंग्लिश टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

पंत ने बताया कैसे सोशल मीडिया पर बनता था उनका मजाक, आहत होकर फिर इस तरह दिया सबको जवाब

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement